बैंक ऑफ बड़ौदा में अब घर बैठे खुल जाएगा खाता, जानें ‘इंस्टा क्लिक सेविंग अकाउंट’ के बारे में

नई दिल्ली(एजेंसी). बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) में सेविंग अकाउंट खुलवाना अब काफी आसान हो गया है. इस काम के लिए अब आपको घर जाने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी. घर बैठे ही आपका बैंक अकाउंट खुल जाएगा. बैंक ने इंस्टा क्लिक सेविंग अकाउंट सुविधा शुरू की है. अब आप आप बैंक ऑफ बड़ौदा की ऑफिशियल साइट पर जाकर अपना नया अकाउंट खोल सकते हैं.

बैंक ऑफ़ बड़ोदा की इस सुविधा का इस्तेमाल कोई भी भारतीय नागरिक कर सकता है जिसकी उम्र 18 साल से अधिक है.इस को खोलने के लिए केवल आधार कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जरूरत होगी. इस अकाउंट को खुलवाने के लिए ग्राहक को यह पुष्टि करनी होगी कि उसने किसी अन्य बैंक अकाउंट को खोलने के लिए ओटीपी बेस्ड आधार यानी ई-केवाइसी वेरिफिकेशन का इस्तेमाल नहीं किया है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन बढ़ा, जाने क्या होगी छुट, किस पे होगी पाबंदी

बैंक ऑफ़ बड़ोदा के मुताबिक यह एक लिमिटेड KYC अकाउंट है. अकाउंट खोलने के 12 महीनों के अंदर इसे फुल KYC अकाउंट में बदला जा सकता है. इसके लिए बैंक ब्रांच जाकर KYC डॉक्युमेंट जमा करने होंगे. फुल केवाईसी नहीं होने तक इस अकाउंट पर चेकबुक जारी नहीं होगी.  ग्राहक डिमांड ड्राफ्ट, बैंकर्स चेक जारी नहीं करा सकता.

जब तक पूरी KYC नहीं हो जाती इस खाते में 1 लाख से अधिक का क्रेडिट बैलेंस नहीं हो सकता है. इस तरह के खाते में आपकी कुल संचयी जमा राशि 2 लाख से अधिक नहीं हो सकती है. बैंक ब्रांच से आरटीजीएस /एनईएफटी/आईएमएफसी सेवाओं का फायदा नहीं ले सकता. टर्म डिपॉजिट/रिकरिंग डिपॉजिट की सुविधा नहीं मिलेगी. बैंक की ब्रांच से फंड ट्रांसफर नहीं होगा. आपको ऑनलाइन ही ट्रांसफर करना होगा.

यह भी पढ़ें :

दिल बेचारा ने अपने नाम किए हैं ये बड़े रिकॉर्ड, सुशांत पर फैंस ने बरसाया दिल खोलकर प्यार

अकाउंट ओपनिंग के लिए दिया जा रहा मोबाइल नंबर आधार के साथ रजिस्टर होना चाहिए. जीरो बैलेंस अकाउंट होने के कारण कोई मिनिमम बैलेंस नहीं रखना होगा. मोबाइल व इंटरनेट बैंकिंग और रूपे क्लासिक वेरिएंट डेबिट कार्ड की सुविधा मिलेगी.

नियम शर्तों की ज्यादा जानकारी के लिए आप इस लिंक पर जा सकते हैं-

https://www.bankofbaroda.in/baroda-insta-click-savings-account.html

यह भी पढ़ें :

ICC ने लॉन्च की वर्ल्ड कप सुपर लीग, जानें कब खेला जाएगा पहला मैच और कौन कौन सी टीमें लेंगी हिस्सा

Related Articles