बीसीसीआई ने टॉक शो मामले में पांड्या, राहुल को बयान के लिए बुलाया

नई दिल्ली (एजेंसी)। बीसीसीआई लोकपाल जज(सेवानिवृत्त) डीके जैन ने केएल राहुल और हार्दिक पटेल को एक टॉक-शो में अपनी उपस्थिति के बाद लंबित जांच की सुनवाई के लिए उनके सामने उपस्थित होने के लिए कहा है। राहुल और हार्दिक दोनों ‘कॉफी विद करण’ शो में दिखाई दिए, जहाँ ऑलराउंडर ने, विशेष रूप से ऐसे बयान दिए, जो प्रकृति में गलतफहमी होने के कारण सोशल प्लेटफॉर्म पर नाराज़गी का कारण बने।

भले ही दोनों खिलाड़ियों ने बिना शर्त माफी की पेशकश की, लेकिन उन्हें प्रशासकों की समिति ने निलंबित कर दिया था और उस वक़्त चल रहे भारत ऑस्ट्रेलिया श्रंखला से वापस बुला लिया था। खिलाड़ियों को बीसीसीआई संविधान के नियम 41 को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंधित किया गया था, जिसके अनुसार खिलाड़ियों को किसी भी मैच, कार्यक्रम, समारोह या गतिविधि में भाग लेने से रोकना होगा जो कि बोर्ड, आईसीसी या किसी भी राज्य संघ द्वारा अंतिम रूप से मान्यता प्राप्त होने तक अधिकृत है। हालाँकि, निलंबन हटा दिया गया था क्योंकि सीओए ने एक लोकपाल की नियुक्ति के लिए प्रतीक्षा करने का निर्णय लिया था।

जैन ने मीडिया से कहा, “मैंने पिछले हफ्ते हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को नोटिस जारी किया है।” “न्याय के सिद्धांतों के अनुसार, मुझे उनका पक्ष सुनने की आवश्यकता है। यह अब उन पर निर्भर है कि वे कब फैसला करना चाहते हैं।”

दोनों खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में अपने फ्रेंचाइजी के लिए प्रमुख व्यक्ति हैं और सुनवाई की कोई भी तारीख तय नहीं की गई है।

Related Articles