बीजेपी और TMC का झगड़ा फिर आया सामने, चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में जा रहे दिलीप घोष को पुलिस ने रोका

नई दिल्ली(एजेंसी): पश्चिम बंगाल में बीजेपी और ममता बनर्जी की पार्टी का झगड़ा एक बार फिर सामने आया है. पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले को पुलिस ने रोक दिया है. दिलीप घोष तूफान से प्रभावित इलाकों का दौरा करने जा रहे थे. उन्हें पूर्वी कोलाकाता के धलाई ब्रिज पर रोका गया है. घोष दक्षिण 24 गरगना के गोसाबा जा रहे थे.

बता दें कि कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात उम्पुन प्रभावित पश्चिम बंगाल का दौरा किया था और राज्य को एक हजार करोड़ रुपये की अंतरिम मदद देने की घोषणा की थी. राहत की घोषणा को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी ने एक हजार करोड़ के इमरजेंसी फंड का एलान किया है लेकिन यह स्पष्ट नहीं किया है कि यह एडवांस है या पैकेज है.

ममता ने कहा, ”वह (पीएम मोदी) बाद में इस पर फैसला लेंगे. उन्होंने कहा है कि यह एडवांस (अग्रिम) भी हो सकता है. मैंने उनसे कहा कि आप जो भी फैसला करें, हम आपको डिटेल्स (पोस्ट साइक्लोन) दे देते हैं.” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बशीरहाट में प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करने और एक समीक्षा बैठक करने के बाद ममता ने कहा कि संकट की इस घड़ी में एक साथ काम करने की जरूरत है. बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राज्य में चक्रवात के बाद पैदा हुई स्थिति के बारे में भी जानकारी दी.

चक्रवात की चपेट में आने से अभी तक राज्य में कम से कम 77 लोगों की जान जा चुकी है. उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर, कोलकाता, हावड़ा और हुगली जिलों में बुनियादी ढांचे, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है.

Related Articles