कांग्रेस ने रिलीज की राहुल गांधी की मजदूरों से मुलाकात पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री, प्रवासियों का दिखा दर्द

नई दिल्ली(एजेंसी): कोरोना काल में सबसे ज्यादा संकट में मजदूर हैं. लॉकडाउन के बाद उनका काम छिन गया और उनके लिए रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया. मजबूरी में मजदूर अपने घर की ओर चल पड़े. मजदूरों के इस दर्द को लेकर राजनीति गर्म है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर मजदूरों का दर्द दिखाया है. राहुल गांधी ने सरकार से इनकी मदद की अपील की है और तुरंत 13 करोड़ लोगों को 7500 रुपये देने की मांग की है.

16 मई को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में मजदूरों से मिले थे. इसी मुलाकात पर बनाई गई एक डॉक्यूमेंट्री खुद राहुल ने अपने यू ट्यूब चैनल पर रिलीज की है. मजदूरों के साथ राहुल की इस मुलाकात पर काफी हंगामा हुआ था. प्रियंका गांधी ने इसके लिए भाई को शाबासी दी थी, लेकिन बीजेपी ने इसे फोटोशूट बताया था.

राहुल गांधी ने पिछले शनिवार यानि 16 मई को दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी. उन्होंने फुटपाथ पर मजदूरों के साथ बैठकर बात की थी. राहुल ने उनका दुख दर्द साझा किया था और घर भेजने में भी काफी मदद की थी.

बता दें कि लगातार देश में कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर लगे लॉकडाउन की सर्वाधिक मार प्रवासी मजदूरों पर पड़ी है. वह लगातार पैदल ही पलायन कर रहे हैं. पिछले दिनों राहुल गांधी ने पैदल अपने घर यूपी जा रहे प्रवासी मजदूरों से बात करके उन्हें वाहन से घर भिजवाया था. इस पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने तंज भी किया था. आज राहुल ने अपनी प्रावासी मजदूरों से मुलाकात का वीडियो शेयर किया है.

कांग्रेस को लगता है कि ऐसा करने से वो लॉकडाउन को लेकर सरकार को घेरने में कामयाब होगी लेकिन बीजेपी इसका कैसे जवाब देती है ये देखना दिलचस्प होगा.

Related Articles