बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना को जान से मारने की धमकी देने वाले को मिली 3 साल की सजा

नई दिल्ली (एजेंसी)। बांग्लादेश के एक विपक्षी नेता को तीन साल जेल की सजा दी गई है क्योंकि उसने प्रधानमंत्री शेख हसीना को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दी। नेता ने यह धमकी पिछले साल एक कार्यक्रम के दौरान दी थी। चित्तागोंग की अदालत ने गियासुद्दीन कादर चौधरी को तीन साल जेल की सजा सुनाई है। चौधरी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के उपाध्यक्ष हैं। अदालत ने बीएनपी नेता पर 5,000 बांग्लादेशी टाका का जुर्माना भी लगाया है। यदि वह जुर्माने की राशि जमा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें तीन महीने का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। यह जानकारी अतिरिक्त लोक अभियोजक समीर दास गुप्ता ने दी।

पिछले साल 29 मई को चौधरी ने कथित तौर पर एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि हसीना की किस्मत उनके पिता से भी बदतर हो जाएगी। हसीना के पिता और देश के संस्थापक बागाबंधु शेख मुजिबुर रहमान की 1975 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

अगले दिन सत्तासीन पार्टी अवामी लीग के फतिकछारी इकाई के महासचिव नजीमुद्दीन मुहुरी ने बीएनपी नेता की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ अदालत में मामला दर्ज कराया था। अदालत ने उसी साल 31 मई को चौधरी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया था। चौधरी सलाउद्दीन कादर चौधरी के छोटे भाई हैं।

Related Articles