फांसी की सजा के खिलाफ पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने दायर की याचिका

नई दिल्ली (एजेंसी). पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ (Parvej Musharf) ने विशेष अदालत के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की है। मुशर्रफ ने शुक्रवार को अदालत में उस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की जिसमें उन्हें राजद्रोह का दोषी ठहराते हुए मौत की सजा सुनाई गई है। इस्लामाबाद की विशेष अदालत ने पिछले हफ्ते मुशर्रफ को राजद्रोह के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मुशर्रफ की ओर से वकील अजहर सिद्दीकी ने शुक्रवार को लाहौर उच्च न्यायालय में 86 पृष्ठों की याचिका दायर की। इसमें संघीय सरकार और अन्य को प्रतिवादी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें :

कारगिल युद्ध के हीरो रहे MiG-27 विमान हुए रिटायर, जोधपुर बेस से भरी आखरी उड़ान

रिपोर्ट के अनुसार याचिका में कहा गया है कि फैसले में कई विसंगतियां और विरोधाभासी बयान हैं। इसमें कहा गया है कि विशेष अदालत ने मामले की सुनवाई जल्दबाजी में की। न्यायमूर्ति मजाहिर अली अकबर नकवी की अध्यक्षता वाली पूर्ण पीठ नौ जनवरी, 2020 को याचिका पर सुनवाई करेगी।

यह भी पढ़ें :

भाजपा मंत्री का सोनिया गांधी पर वार ‘खुद इटली से आकर नागरिकता ले ली, दूसरों पर सवाल उठा रही’

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति ने फैसले को स्थगित करने की उच्च न्यायालय से प्रार्थना की है। गौरतलब है कि मुशर्रफ इस समय दुबई में हैं और वह कई बीमारियों का इलाज करा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :

37 वर्षीय टीवी एक्टर कुशल पंजाबी ने की खुदखुशी, घर पर लटका मिला शव

Related Articles