पैदा होते ही नाचने लगा हाथी का नन्हां बच्चा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

नई दिल्ली(एजेंसी) : क्या आप सोच सकते हैं कि पैदा होते ही कोई अपने पैरों पर खड़ा हो, खड़ा ही ना हो बल्कि नाचने लगे ! है ना अचंभे वाली बात. आप सोचें ही नहीं बल्कि देखें भी. जी हां, एक छोटा सा नन्हां-मुन्ना हाथी का बच्चा सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. उसे पैदा हुए सिर्फ़ 20 मिनट ही हुए थे कि मानो दुनिया में आने की खुशी में झूम उठा. नन्हें हाथी के बच्चे का यह डांस ख़ूब वायरल हो रहा है.

वन अधिकारी सुशांत नंदा के ज़रिए ट्विटर पारे डाले गए इस वायरल वीडियो को अबतक 80 हज़ार से ज़्यादा लोग देख चुके हैं. वन अधिकारी ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि “20 मिनट का ये बच्चा अपने पैरों को पाकर बहुत खुश है और इन्हीं पैरों से वो मीलों का सफ़र तय करेगा और दुनिया देखेगा. “

ट्विटर पर इस वीडियो को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. कोई इसे cute बता रहा है तो कोई इसे प्रकृति की सुंदरता कह रहा है. एक यूज़र ने लिखा कि मां हाथी का अपने बच्चे को इस तरह सपोर्ट करते देखना एक खुशनुमा पल है, क्योंकि मां हमेशा मां होती है जो कि हमेशा अपने बच्चों का ख़्याल रखती है.

एक ट्विटर यूजर मधुमिता मुखर्जी ने लिखा कि मां खुश भी है और चिंतित भी. वहीं एक दूसरे यूजर सुरेश नायर  लिखते हैं कि मां और बच्चे का ये पल देखना अदभुत है. वहीं रामाराजू ने इसे शेयर करने के लिए वन अधिकारी का शुक्रिया अदा किया और कहा कि ऐसे वीडियो सुकून देते हैं.

अभी हाल ही में हाथी के मौत पर विवाद हो चुका है. केरल में एक सिरफिरे ने विस्फोटक से भरा फल हाथी को खाने को दे दिया था जिस पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था. जानवरों के प्रति इस असंवेदनहीनता पर लोगों की काफी प्रतिक्रिया देखने को मिली थी. इस विवाद पर सरकार को भी सफाई देनी पड़ी थी.

Related Articles