पवन जल्लाद देगा निर्भया के दोषियों को फांसी, योगी सरकार ने दी हरी झंडी

नई दिल्ली (एजेंसी). निर्भया (Nirbhaya) को इंसाफ मिलने के फैसले से पूरा देश खुश है। ऐसे में वो इंसान भी बेहद खुश है जो निर्भया के दोषियों को फांसी देगा। तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन ने यूपी (UP) जेल राज्य मंत्री को एक पत्र लिखकर मेरठ जेल के पवन जल्लाद (Pavan Jallad) की सेवाएं लेने की अनुमति मांगी थी। वहीं प्रदेश के जेल राज्यमंत्री ने इसके लिए अनुमति दे दी है। जानकारी के अनुसार, जेल राज्य मंत्री जय कुमार सिंह ने बताया कि निर्भया दुष्कर्म मामले के दोषियों को फांसी देने के लिए मेरठ के जल्लाद पवन कुमार की सेवाएं लेने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन द्वारा पत्र लिखा गया था। दोषियों की फांसी की सजा का दिन तय होने के बाद जल्लाद पवन को इस कार्य के लिए भेजने की मेरठ जेल प्रशासन को अनुमति दे दी गई है।

यह भी पढ़ें :

दिल्ली विधानसभा चुनाव : अमित शाह ने AAP के CCTV वादों पर सवाल, सिसोदिया ने जारी की उन्हीं की फूटेज

आपको बता दें कि सात साल पहले देश को दहला देने वाले निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले के दोषियों को फांसी पर लटकाने का दिन और वक्त मुकर्रर हो गया। पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार अपराह्न 4:48 बजे इस मामले के चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी कर दिया।

यह भी पढ़ें :

निरमा के नए एड से फंसे अक्षय कुमार, पुलिस में शिकायत दर्ज, #BoycottNirma ट्रेंडिंग

इसके मुताबिक 22 जनवरी सुबह 7 बजे निर्भया के गुनहगारों को तिहाड़ जेल में फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा। इस फैसले के बाद तिहाड़ में दोषियों की निगरानी बढ़ा दी गई है। वहीं, दोषियों के वकीलों ने कहा कि वह क्यूरेटिव पिटीशन और राष्ट्रपति से दया याचिका दायर करेंगे।

यह भी पढ़ें :

यूपी : पुलिस के रवैये से परेशान बाराबंकी में रेप पीड़िता ने खुदखुशी की

Related Articles

Comments are closed.