पंजाब : पूर्व अकाली सरपंच की तेज हथियार से हत्या, कई गोलियां भी दागी

गुरदासपुर (एजेंसी). पंजाब में एक सनसनीखेज हत्‍याकांड की वारदात को अंजाम दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, बटाला के नजदीकी गांव ढिलवां में पूर्व अकाली सरपंच दलबीर सिंह की हत्‍या कर दी गई है. सैर के दौरान सोमवार देर शाम को गांव के ही कुछ लोगों ने उन्‍हें पहले गोली मारी और बाद में तेजधार हथियारों से हमला कर उकी हत्‍या कर दी. परिजन का कहना के राजनीतिक रंजिश के तहत हत्‍या की गई है. वहीं, पुलिस ने बताया कि जमीन विवाद के चलते इस हत्‍याकांड को अंजाम दिया गया.

पुलिस ने तीन नामजद और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है. फिलहाल सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. मृतक के परिजन और अकाली दल के नेता सुच्चा सिंह लंगाह का आरोप है कि हमलावरों ने दलबीर सिंह पर सैर के दौरान पहले पीठ पर तेज़ धार हथियारों से हमला किया और बाद में 15 से 16 गोलियां मारकर उनकी हत्या कर दी.

सुच्‍चा सिंह लंगाह का कहना था के डेरा बाबा नानक के अधीन पड़ते गांवों में कानून विवस्था चरमरा चुकी है. आरोपियों की पहचान हो चुकी है, फिर भी अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. उन्‍होंने इस मामले में जल्‍द से जल्‍द इंसाफ दिलाने की मांग की है.

सिविल अस्पताल बटाला में मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाने पहुंचे पुलिस जांच अधिकारी बलजीत सिंह का कहना था के दलबीर सिंह की उसके गांव के ही कुछ लोगों ने जमीनी विवाद के चलते हत्‍या कर दी. फिलहाल आरोपी फरार है उनको पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Related Articles