सबसे कम उम्र की अरबपति Kylie Jenner बेचने जा रही अपनी कॉस्मेटिक कंपनी की 51 फीसदी हिस्सेदारी

नई दिल्ली (एजेंसी). सोशल मीडिया सेलिब्रेटी और रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर अपनी कॉस्मेटिक कंपनी की 51 फीसदी हिस्सेदारी को बेचने जा रही है। 22 साल की काइली अपनी कंपनी काइली कॉस्मेटिक को 4320 करोड़ रुपये (60 करोड़ डॉलर) में न्यूयॉर्क की कॉस्मेटिक कंपनी कोटी को बेचेगी। कोटी के पास कवरगर्ल जैसे कई अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य ब्रांड हैं। कोटी ने काइली कोस्मेटिक की वैल्युएशन 1.2 अरब डॉलर आंकी है। हालांकि डील के मुताबिक कोटी काइली ब्रांड का नाम नहीं बदलेगी। डील वित्त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में पूरी होने की उम्मीद है। कॉस्मेटिक्स ब्रांड से कोटी की आय पिछले साल 17.7 करोड़ डॉलर रही थी। कंपनी को उम्मीद है कि इस पार्टनरशिप से अगले तीन साल तक सालाना एक फीसदी से ज्यादा रेवेन्यू ग्रोथ की उम्मीद है।

काइली दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति हैं। पिछले साल उनकी कंपनी ने करीब 36 करोड़ डॉलर के उत्पाद बेचे थे। फोर्ब्स ने 2018 की लिस्ट में उन्हें यंगेस्ट सेल्फ-मेड बिलेनियर घोषित किया था।

काइली जेनर के सोशल मीडिया पर 27 करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं। दोनों कंपनियों ने सोमवार को पार्टनरशिप का एलान करते हुए कहा- इससे काइली ब्रांड के दुनियाभर में विस्तार और नई कैटेगरी से जुड़ने में मदद मिलेगी।

Related Articles