निर्भया दोषियों की क्यूरेटिव पिटीशन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

नई दिल्ली (एजेंसी). निर्भया (Nirbhaya) सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोषी विनय शर्मा और मुकेश द्वारा दायर की गई क्यूरेटिव पिटिशन (समीक्षा याचिका) की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की पांच जजों की पीठ करेगी। न्यायमूर्ति एन वी रमणा, न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा, न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन, न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ विनय शर्मा और मुकेश की ओर से दायर समीक्षा याचिका पर आज पौन दो बजे सुनवाई करेगी।

यह भी पढ़ें :

मकर संक्रांति 15 को, तिथि बदलना हैं खगोलीय घटना

समीक्षा याचिकाओं पर फैसला न्यायाधीशों के कक्ष में होता है। यह किसी भी व्यक्ति के लिए सजा से बचने का अंतिम न्यायिक रास्ता है। मौत की सजा पाने वाले अन्य दो दोषियों अक्षय और पवन गुप्ता ने समीक्षा याचिका दायर नहीं की है। गौरतलब है कि निचली अदालत ने चारों दोषियों को 22 जनवरी को सुबह सात बजे फांसी देने के लिए मौत का वारंट जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें :

CAA पर अमल करने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 32 हजार शरणार्थियों की सूची गृह मंत्रालय को भेजी

आपको बता दें कि निर्भया कांड के दो दोषियों विनय कुमार शर्मा औैर मुकेश ने डेथ वारंट जारी होने के दो दिन बाद गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। दोषी विनय और मुकेश ने अपने कानूनी अधिकार का उपयोग करते हुए आज सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन (सुधारात्मक याचिका) दायर की थी।

यह भी पढ़ें :

#INDvAUS : भारतीय टीम का टॉप आर्डर बिखरा, 164 में गंवाए 5 विकेट

Related Articles