दिल्ली: 200 यूनिट तक बिजली फ्री, 400 यूनिट तक 50% सब्सिडी, सीएम केजरीवाल ने किया एलान

नई दिल्ली (एजेंसी)। चुनावी साल में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता पर तोहफों की बरसात कर दी है। कम बिजली खपत करने वालों पर जबरदस्त मेहरबानी दिखाते हुए 200 यूनिट तक की बिजली मुफ्त कर दी है। केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस मे कहा कि अगर कोई ग्राहक सिर्फ 200 यूनिट तक बिजली खपत करता है तो उसे बिल चुकाने की जरुरत नहीं होगी। 201 से 400 यूनिट तक बिजली के इस्तेमाल पर 50% सब्सिडी दी जाएगी। केजरीवाल के इस फैसले से कम बिजली खपत करने वाले गरीब परिवारों को बड़ी राहत मिलेगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “बिजली कंपनियों की आर्थिक हालत खराब थी, दिल्ली में ब्लैक आउट के हालात हो गए थे। बिजली कंपनियां कंगाल हो गईं थीं, बिजली के बिल ज्यादा आते थे। जमकर पॉवर कट होते थे, लोग हर साल इंनवर्टर और जनरेटर खरीदते थे।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “दूसरे राज्यों में बिजली के बिल दाम बढ़ रहे हैं, लेकिन आज दिल्ली में दाम कम हो रहे हैं। बिजली कंपनियों की हाल सुधरी है। बिजली के क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर में बहुत सुधार हुआ है। दिल्ली में अब पॉवर कट नहीं होते।”

Related Articles