झारखंड सरकार ने शहरी इलाकों में भी इंडस्ट्रियल एक्टिविटीज में दी छूट

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना की वजह से जारी लॉकडाउन में शहरी इलाकों में जारी बंदिशों में कुछ और छूट देने की घोषणा की. सीएम हेमंत सोरेन ने इंडस्ट्रियल एक्टिविटीज (औद्योगिक गतिविधियों) की अनुमति दी. मुख्यमंत्री के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को इस छूट की घोषणा की.

मुख्यमंत्री के प्रवक्ता के मुताबिक अब राज्य के सभी शहरी इलाकों में भी औद्योगिक गतिविधियां की जा सकेंगी. सिर्फ प्रतिबंधित इलाके इससे अलग रहेंगे. लॉकडाउन के चौथे चरण में झारखंड के ग्रामीण और औद्योगिक इलाकों में इस तरह की छूट पहले ही दी जा चुकी थी. गौरतलब है कि झारखंड में कोरोना संक्रमण के 448 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं चार लोगों की इस वायरस से मौत भी हो चुकी है. राहत की बात ये है कि 185 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

बता दें कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 6566 कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ गई और 194 मरीजों की मौत हो गई.

देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 58 हजार से ज्यादा हो गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 1 लाख 58 हजार 333 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 4531 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 67,692 लोग ठीक भी हुए हैं.

Related Articles