जामिया हिंसा के उपद्रवियों पर इनाम रखेगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली (एजेंसी). जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University)  हिंसा में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) एक बड़ा कदम उठाने जा रही है. पुलिस (Police) हिंसा में शामिल 20 लोगों के खिलाफ इनाम घोषित करने की तैयारी कर रही है. इनाम की रकम 10 से 20 हजार रुपये तक होगी. पुलिस का कहना है कि यह इनाम उन युवकों पर रखा जाएगा, जिनकी पहचान फोटो और सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से की गई है. डीसीपी राजेश देव (एसआईटी, क्राइम ब्रांच) का कहना है कि जल्द ही इनाम की घोषणा कर दी जाएगी. गौरतलब रहे कि जामिया की यह हिंसा संशोधित नागरिकता कानून और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के विरोध में हुई थी. फिलहाल ये सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें :

महेंद्र सिंह धोनी का करियर खत्म ? BCCI कॉन्ट्रैक्ट सूची में नहीं उनका नाम

जामिया में भड़की हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने दो केस दर्ज किए थे. पहला केस न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और दूसरा मामला जामिया नगर थाने में दर्ज किया गया था. पुलिस ने आगजनी, दंगा फैलाने, सरकारी संपत्ति को नुकसान और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के तहत केस दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें :

ओडिशा : कटक में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 40 यात्री घायल

जामिया हिंसा में दिल्ली पुलिस ने 10 युवकों को गिरफ्तार किया था. पुलिस का कहना था कि सभी युवकों का आपराधिक रिकॉर्ड है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी कहा था कि गिरफ्तार किए गए लोगों में कोई भी छात्र नहीं है, लेकिन साथ ही यह भी कहा था कि छात्रों को अभी क्लीनचिट भी नहीं दी गई है और मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें :

‘नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा चुनाव, CAA पर गुमराह ना करे लालू यादव’ – अमित शाह

15 दिसम्बर को प्रदर्शनकारी हिंसा पर उतर आए और सराय जुलैना में तीन बसों में आग लगा दी गई थी. आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने दमकल एक गाड़ी में भी तोड़फोड़ की जिसमें एक फायरमैन को चोट लगी. इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस पर यूनिवर्सिटी के छात्रों पर लाठीचार्ज, यूनिवर्सिटी के अंदर घुसने और फायरिंग करने के आरोप लगे थे.

यह भी पढ़ें :

रतन टाटा ने की केंद्र सरकार की तारीफ, नरेंद्र मोदी को बताया विजनरी पीएम

Related Articles