ओडिशा : कटक में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 40 यात्री घायल

कटक (एजेंसी). ओडिशा (Odisha) के कटक (Cuttack) निर्गुन्डी में वीरवार सुबह सात बजे एक मालगाड़ी ने लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस (LTT Express) में टक्‍कर मार दी जिससे ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना का कारण घना कोहरा बताया जा रहा है। इस हादसे में 40 यात्रियों के घायल होने की सूचना मिली है जिसमें से पांच यात्री की हालत गंभीर बताई जा रही है। 8 डिब्बे पटरी से उतरने के कारण कुछ समय के लिए रेल (Railway) आवागमन प्रभावित हुआ है, जिसके चलते कुछ रेलगाड़ियों के मार्ग को बदल दिया गया है। पूर्वतट रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जेपी.मिश्रा ने मीडिया को जानकारी दी है कि हादसे की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दे दिए गए हैं। यह हादसा घने कुहासे के कारण हुआ है या फिर मानवीय भूल के कारण, गाड़ी की स्पीड अधिक थी या फिर सिगनल में गड़बड़ी कारण जांच के बाद स्पष्ट हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :

निर्भया : दिल्ली सरकार ने खारिज की दोषी मुकेश की दया याचिका, राष्ट्रपति के पास कोई याचिका लंबित नहीं

सभी यात्रियों को उनके गंतव्य स्थल तक पहुंचाने की व्यवस्था रेलवे की तरफ से की जाएगी। यात्रियों को ट्रेन से निकालकर कटक एवं भुवनेश्वर भेजने के लिए दो बस की व्यवस्था की गई है। हादसे की जांच के लिए विशेष कमेटी बनायी गई है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जेपी मिश्रा ने हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्य में स्थानीय लोगों की सेवा भावना की भी तारीफ की है।

यह भी पढ़ें :

महेंद्र सिंह धोनी का करियर खत्म ? BCCI कॉन्ट्रैक्ट सूची में नहीं उनका नाम

घायलों का कटक के श्री रामचंद्र भंज मेडिकल अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं। सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, “चूंकि ट्रेन मुंबई से शुरू हुई थी, इसलिए हमने अतिरिक्त हेल्पलाइन की स्थापना की, ताकि ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के रिश्तेदारों को अपडेट मिल सके।”

यह भी पढ़ें :

‘नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा चुनाव, CAA पर गुमराह ना करे लालू यादव’ – अमित शाह

Related Articles