जम्मू – दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस में लूट

नई दिल्ली (एजेंसी)| जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस में गुरुवार की सुबह पांच अज्ञात सशस्त्र लुटेरों ने 15 मिनट के भीतर यात्रियों से चाकू की नोक पर नकदी व गहने लूटे और फरार हो गए। इस दौरान सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं थी। ट्रेन के राजधानी में दाखिल होने के बाद यह घटना बादली इलाके के निकट हुई। यहां गाड़ी रुकी थी हालांकि उसका कोई स्टॉप यहां निर्धारित नहीं है।

रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार, ट्रेन को सराय रोहिला स्टेशन पहुंचने से पहले सिग्नल में कुछ दिक्कत की वजह से रोका गया था। यह मामला एक यात्री के द्वारा शिकायत पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने के बाद सामने आया। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि यह घटना तड़के 3.30 बजे हुई और इस दौरान ट्रेन अटेंडेंट, टीटीई व सुरक्षा कर्मी मौजूद नहीं थे। यात्री ने अपनी शिकायत में कहा, ‘आज तड़के सुबह 3.30 बजे ट्रेन सिग्नल की समस्या की वजह से कहीं रुकी थी। पांच अज्ञात अपराधी बी3 और बी7 कोच में दाखिल हुए। उन्होंने चाकू यात्रियों की गरदन पर रख कर उनसे उनका कीमती सामान ले लिया। उन्होंने कहा, ‘अज्ञात हमलावरों ने उनके पर्स, नकदी, बैग, सोने की चेन व दूसरी चीजें ले लीं।’ यह घटना दस से 15 मिनट के भीतर हो गई।

यात्री ने आरोप लगाया कि वारदात के समय न तो स्टाफ और न ही सुरक्षाकर्मी वहां मौजूद थे। हमने हिम्‍मत कर ट्रेन अटेंडेंट और टीटी तक पहुंचने की कोशिश की। अटेंडेंट अपन जगह पर मौजूद नहीं था और वह ट्रेन में कहीं और सो रहा था। उन्होंने 100 नंबर डायल कर पुलिस को मामले की सूचना दी। दिल्ली पुलिस जब पहुंची तब तक ट्रेन स्टेशन पर पहुंच चुकी थी। तब जाकर घटना की एफआईआर दर्ज हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *