छत्तीसगढ़ में कल से पड़ सकती हैं कड़ाके की ठंड

रायपुर (अविरल समाचार).  रायपुर (Raipur) सहित सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना हैं.प्रदेश में मौसम को लेकर वैज्ञानिकों ने पूर्वानुमान लगाया है। इसका असर कल सोमवार से ही देखने को मिलेगा. हिमालय की ओर से आने वाली हवा की दिशा बदलते ही प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें :

WhatsApp जैसे प्लेटफार्म क्यों नहीं करते शासकीय एजेंसियों का सम्मान

भारत मौसम विभाग ने 5 से 6 राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। वैसे छत्तीसगढ़ में बारिश की आशंका नहीं है, लेकिन पड़ोसी राज्य, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार-झारखंड में बारिश की आशंका जतायी गयी है। पारा प्रदेश के कई हिस्सों में 7 डिग्री सेंटीग्रेट तक भी पहुंच सकता है। उत्तर भारत से आने वाली हवा सीधे मध्य भारत की तरफ नहीं आ रही है, इन हवाओं के बीच पश्चिम विक्षोभ प्रभाव डाल रहा है, जिसके कारण ठंड का बढ़ना अभी संभव नहीं है। वही पिछलें 10 सालों का रिकॉर्ड देखे तो दिसंबर माह में कड़ाकें की ठंड पड़ती थी।

यह भी पढ़ें :

नागरिकता कानून पर लोगों को गुमराह किया जा रहा : नरेंद्र मोदी

मौसम विभाग के मुताबिक कुछ हिस्सों में कोहरा और लो विजिबिलिटी भी सुबह के वक्त देखी जा सकती है, हालांकि दिन चढ़ते ही धूप पूरी तरह से खिलकर आ सकती है। मौसम की वजह से प्रदेश के सरगुजा संभाग में अच्छी ठंड पड़ रही है। वहीं बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग में औसत ठंड का असर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें :

INDvWI : वेस्टइंडीज ने भारत को दिया 315 का टारगेट, भारत 165/1

Related Articles

Comments are closed.