अमिताभ बच्चन फिर हुए बीमार

राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं होंगे अमिताभ बच्चन

मुंबई (एजेंसी) । दिल्ली में 23 दिसंबर 2019 को संपन्न होने जा रहे राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) शिरकत नहीं करेंगे। बीमार होने की वजह से अमिताभ बच्चन को डॉक्टर द्वारा सफर ना करने की हिदायत दी गई है। इसके चलते अब अमिताभ बच्चन चाह कर भी सिनेमा जगत के इस प्रतिष्ठित समारोह का हिस्सा बनने में असमर्थ हैं। अमिताभ बच्चन ने 22 दिसंबर की शाम को एक ट्वीट के माध्यम से खुद यह जानकारी शेयर की है। बिग बी के इस ट्वीट से साफ नजर आ रहा है कि उन्हें दिल्ली ना जा पाने का काफी पछतावा है।

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कल से पड़ सकती हैं कड़ाके की ठंड

ट्वीट करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा,  ‘बुखार हो गया है…! यात्रा करने की अनुमति नहीं है…दिल्ली में कल राष्ट्रीय पुरस्कार में शामिल नहीं पाऊंगा…काफी दुर्भाग्यपूर्ण…मुझे पछतावा है।’ गौरतलब है कि 66वें राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाना है। यह भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा सम्मान है। बिग बी को  फिल्म जगत में उनके अभूतपूर्व योगदान और उत्कृष्ट अभिनय के लिए इस इस सम्मान से नवाजा जाना है।

यह भी पढ़ें :

WhatsApp जैसे प्लेटफार्म क्यों नहीं करते शासकीय एजेंसियों का सम्मान

सोमवार को देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू इन पुरस्कारों को देंगे। उल्लेखनीय है कि सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार गुजराती फिल्म ‘हेलारो’ को दिया जाएगा। आयुष्मान खुराना को ‘अंधाधुन’ और विक्की कौशल को ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के लिए संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं मशहूर साउथ एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार की ये तस्वीर हो रही वायरल, पढ़ें क्या है सच

Related Articles

Comments are closed.