गायक राहत फ़तेह अली खान को ईडी का नोटिस, विदेशी मुद्रा स्मग्लिंग का आरोप

मुंबई (एजेंसी) सूफी गायक राहत फतेह अली खान पर विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग करने का आरोप लगा है। इस मामले की जांच कर रही ED ने राहत फतेह अली खान को फेमा के तहत शोकाज नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। बता दें अगर प्रवर्तन निदेशालय राहत के जवाब से संतुष्ट नहीं होता है तो उनपर 300 प्रतिशत का जुर्माना लग सकता है। जुर्माना न भरने की स्थिति में राहत के खिलाफ भारत में लुकआउट नोटिस जारी हो सकता है, साथ ही भारत में राहत के कार्यक्रमों पर भी रोक लग सकती है।

राहत फतेह अली को भारत में अवैध तरीके से तीन लाख चालीस हजार यूएस डॉलर मिले थे। इनमें से राहत ने दो लाख पच्चीस हजार डॉलर की स्मगलिंग कर दी थी।

साल 2011 में राहत फतेह अली खान को दिल्ली के इंदिरा गाँधी एयरपोर्ट पर सवा लाख डॉलर के सात गिरफ्तार किया गया था। राहत के पास इन पैसों के कोई दस्तावेज नहीं थे। राहत के साथ उनके प्रबंधक मारूफ और इवेंट मैनेजर चित्रेश को भी हिरासत में लिया गया था।

इन लोगों को तब हिरासत में लिया गया था जब वे दुबई के रास्ते लाहौर जाने वाले थे। राहत के बैग से 24 हजार डॉलर जबकि दल के दो अन्य सदस्यों के बैग से 50-50 हजार डॉलर बरामद किए गए थे। ये तीनों 16 सदस्यीय दल का हिस्सा थे। डीआरआई ने उस समय कहा था राहत के पास जितनी मुद्रा थी वह दी गई अनुमति की सीमा से काफी अधिक थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *