छत्तीसगढ़ के खिलाडियों ने स्ट्रेंथलिफ्टिंग में जीते पदक

रायपुर (एजेंसी)। नागपुर में 17 जनवरी से 20 जनवरी तक आयोजित सातवें अंतर्राष्ट्रीय स्ट्रेंथलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने तीन पदक अपने नाम किए। रायपुर के दीपक जोशी ने ओपन सीनियर 95 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता है। वहीं दुर्ग के संतोष शर्मा ने ओपन मास्टर सीनियर 85 किलोग्राम वर्ग में और महेन्द्र टेकाम ने ओपन मास्टर सीनियर के 105 किलोग्राम वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता।

इस शानदार उपलब्धि पर छत्तीसगढ़ स्ट्रेंथलिफ्टिंग एसोशिएशन के अध्यक्ष हरिनाथ और भारतीय स्ट्रेंथलिफ्टिंग एसोशिएशन के महासचिव बाबुल विकास ने तीनों खिलाड़ियों को बधाई दी है। रायपुर के 34 वर्षीय दीपक जोशी वाणिज्यिक कर कार्यालय में कार्यरत हैं।

दीपक जोशी ने आज यहां बताया कि एशियन स्ट्रेंथलिफ्टिंग फेडरेशन की ओर से भारतीय स्ट्रेंथलिफ्टिंग फेडरेशन और महाराष्ट्र स्ट्रेंथलिफ्टिंग एसोशिएशन के सहयोग से नागपुर में आयोजित सातवें अंतर्राष्ट्रीय स्ट्रेंथलिफ्टिंग एवं इनक्लाइन बेंच प्रेस चैंपियनशिप में 12 देशों के 122 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इनमें भारत सहित ईरान, ईराक, सीरिया, उज्बेकिस्तान, किर्गिस्तान, अफगानिस्तान, सउदी अरव, सूडान, नेपाल और बांग्लादेश के खिलाड़ी शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *