कोरोना संकट के बीच ट्विटर सीईओ का बड़ा बयान, कहा- कर्मचारी चाहें तो हमेशा वर्क फ्रॉम होम कर सकते हैं

नई दिल्ली(एजेंसी): ट्विटर (Twitter) : कई देशों में लॉकडाउन के चलते कुछ कंपनियां अपने कर्माचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कह रही  हैं. कोविड -19 का अभी तक कोई इलाज सामने नहीं आया है. इससे बचने का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग ही है. इससे सबक लेते हुए ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने अपने स्टाफ को हमेशा के लिए घर से काम करने का विकल्प दिया है. अब ट्विटर के कर्मचारी  कोविड 19 के खत्म होने के बाद भी घर से काम कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें

फेसबुक की रिपोर्ट में खुलासा, यूजर डेटा के लिए सरकार की ओर से एमरजेंसी रिक्वेस्ट में बढ़ोतरी

ट्विटर ने यह कदम फेसबुक, अल्फाबेट(गूगल) और अन्य बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों के बाद उठाया है. इन कंपनियों ने अपने सभी कर्मचारियों को इस साल के अंत तक घर से ही काम करने के लिए कहा है. डोर्सी ने मंगलवार को अपने सभी कर्मचारियों को एक ई-मेल के जरिए अपने स्टाफ को अनिश्चित समय के लिए घर से काम करने का विकल्प दिया है. हालांकि ये विकल्प ऑफिस के सफाईकर्मियों और रखरखाव करने वाले के लिए लागू नहीं होगा, लेकिन जो लोग ऑनलाइन या कंप्यूटर पर काम करते हैं उनके लिए लागू होगा.

यह भी पढ़ें

वेदांता को डीलिस्ट कराने की तैयारी, निजी कंपनी बनायेंगे, शेयर में 15 फीसदी उछाल : अनिल अग्रवाल

ट्विटर के प्रवक्ता ने मीडिया से कहा, ‘हम विचारशील रहे हैं. हम उन कंपनियों में से जिन्होंने सबसे पहले वर्क फ्रॉम होम का मॉडल शुरू किया था.’ डोर्सी ने कहा कि ट्विटर के ऑफिस सितंबर से पहले खुलने की कोई संभावना नहीं है. ट्विटर अपने पहले 5,000 कर्मचारियों के लिए घर से काम करना अनिवार्य करने वाली पहली टेक कंपनियों में से एक थी।

यह भी पढ़ें :

मुकेश अंबानी के Jio से उठ रहा ग्राहकों का भरोसा, 5 वे नंबर पर है कंपनी, ये है वजह

आपको बता दें कि गूगल एवं फेसबुक ने इस साल के अंत तक  पहले ही अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दे दी है.  फेसबुक अपने ऑफिस को 6 जुलाई से खोलेगा. गूगल के कर्माचारी जुलाई की शुरुआत से ऑफिस जा सकते हैं, लेकिन अधिकांश लोग घर से ही काम करेंगे. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया अपने कर्माचारियों को अक्टूबर तक वर्क फ्रॉम की अनुमति दी है.

यह भी पढ़ें :   

सरकार 20 लाख करोड़ का पैकेज कैसे दे रही है, आखिर इस वक्त सरकार के खजाने में कितना पैसा है?

Related Articles