कोरोना वायरस : रिसर्च में सामने आया , A ब्लडग्रुप के लोगों को कोरोना वायरस से ज्यादा खतरा

नई दिल्ली (एजेंसी) : कोरोना वायरस (Covid-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. दुनिया में अब तक इस वायरस की वजह से लगभग आठ हजार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं भारत में भी कोरोना ने अपने पैर पसार लिए हैं. भारत में कोरोना वायरस के 137 मामले सामने आ चुके हैं. भारत में इस वायरस की वजह से 3 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं एक रिसर्च में सामने आया है कि A ब्लडग्रुप के लोगों को कोरोना वायरस से ज्यादा खतरा है.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : तेज रफ्तार बस पलटी, 14 घायल

चीन की एक रिसर्च में पाया गया है कि A ब्लडग्रुप वाले लोगों को कोरोना वायरस से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. वहीं जिनका O ब्लडग्रुप है वह कोरोना वायरस के प्रतिरोधी हो सकते हैं. कोरोना वायरस को लेकर ये रिसर्च चीन के वुहान और शेन्जेन शहर में किया गया. जिसमें पाया गया कि मरने वाले लोगों में जिन लोगों का A ब्लडग्रुप था उनकी संख्या ज्यादा है. साथ ही A ब्लडग्रुप के लोग की इस वायरस से ज्यादा संक्रमित हैं. रिसर्च में पाया गया कि जिन लोगों का O ब्लडग्रुप है उन लोगों की संख्या मरने वाले लोगों में कम है.

यह भी पढ़ें :-

YES BANK पर लगी सभी रोक , आज शाम 6 बजे के बाद हो जाएंगी खत्म

रिसर्च में पाया गया कि A ब्लडग्रुप के 38 फीसदी लोगो कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं O ब्लडग्रुप के 26 फीसदी लोग ही इस से संक्रमित हैं. वुहान से कुछ दूर स्थित सेंटर फॉर एविडेंस-बेस्ड एंड ट्रांसलेशनल मेडिसिन में ये रिसर्च किया जा रहा है. रिसर्च में वायरस से मरने वाले 206 रोगियों की भी जांच की गई. जिनमें 85 पीड़ितों या 41.26 प्रतिशत लोगों का A ब्लडग्रुप था. वहीं सिर्फ 52 लोगों का O ब्लडग्रुप था. बता दें कि दुनिया में लगभग दो लाख कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : पुलिस विभाग में बड़ी संख्या में प्रमोशन, आदेश जारी

Related Articles