कोरोना वायरस : भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या 147 पहुंची , 10 और मामले सामने आए

नई दिल्ली (एजेंसी) : कोरोना वायरस Coronavirus (Covid-19) : अगर जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर आप अब भी गंभीर नहीं हैं तो सावधान हो जाइए. देश में हर दिन कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. आज कोरोना वायरस के दस नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों ती संख्या 147 पहुंच चुकी है. संक्रमित लोगों में देश के 122 और विदेश के 25 लोग शामिल हैं. वहीं, 14 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. जबकि तीन लोगों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें :-

आज कोरोना वायरस को लेकर क्या हुआ ? देश-विदेश में , जाने

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाईट के मुताबिक, कोरोना वायरस की गिरफ्त में देश के 16 राज्य हैं. महाराष्ट्र में इस जानलेवा वायरस के सबसे ज्यादा 41 मरीज हैं, इनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं. इसके बाद केरल में 25 संक्रिमत लोग हैं. इनमें दो मरीज विदेशी हैं. इन दो राज्यों के अलावा उत्तर प्रदेश में 16 (एक विदेशी), हरियाणा में भी 16 (14 विदेशी) कर्नाटक में 11, दिल्ली में 10, (एक विदेशी), लद्दाख में 8, तेलंगाना में 5 (दो विदेशी) राजस्थान में चार (दो विदेशी), जम्मू-कश्मीर तीन, ओडिशा, पंजाब, तमिलनाडु, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश और बंगाल में एक-एक मरीज है.

यह भी पढ़ें :-

आयुष्मान खुराना ने लिखी 4 लाइने कोरोना वायरस पर

कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक देश में तीन मौत हुई हैं. कल मुंबई में 64 साल के व्यक्ति की मौत हो गई जो दुबई से लौटा था. इससे पहले 13 मार्च को कर्नाटक के कलबुर्गी के 76 साल एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जो सऊदी अरब से लौटा था. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली की 68 साल की महिला का 17 मार्च राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया था.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : पुलिस विभाग में बड़ी संख्या में प्रमोशन, आदेश जारी

कोरोना को लेकर नई ट्रैवल एडवाइजरी की गई है. यूएई, कतर, ओमान और कुवैत  से आने वाले यात्रियों को भी क्वारांटाइन में रहना पड़ेगा. ये फैसला आज से लागू होगा. यूरोपियन यूनियन और यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन, टर्की, यूनाइटेड किंगडम से आने वाले यात्रियों को कोई एयरलाइन भारत नहीं लाएगी. कोरोना वायरस संक्रमण के देश में तेजी से प्रसार के मद्देनजर सरकार ने सोमवार को यूरोपीय संघ के देशों, तुर्की, और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर आज से 31 मार्च तक पाबंदी लगा दी है.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : तेज रफ्तार बस पलटी, 14 घायल

Related Articles