कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ सहित पुरे देश में जनता कर्फ्यू सफल, जनता ने दिया शासन का साथ, सुनी रही सड़कें  

#jantacurfew, यह सफलता नहीं, एक लम्बी लड़ाई का आगाज है : नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली (एजेंसी/अविरल समाचार). कोरोना वायरस से निपटने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) की अपील का देश में व्यापक असर दिखा है। राजधानी दिल्ली से लेकर केरल तक लोगों ने जनता कर्फ्यू का पालन किया। हर राज्य, शहर, कस्बे में पूरी तरह सन्नाटा छाया रहा और सड़कें सूनी दिखीं। छत्तीसगढ़ में भी सड़कें पूरी तरह सुनी नजर आई. इस बीच रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि 31 मार्च तक सभी ट्रेनें बंद रहेंगी। उधर, केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि उन सभी 75 जिलों को लॉकडाउन किया जाए जहां कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू पर एक ट्विट कर कहा हैं कि ये सफलता नहीं, एक लम्बी लड़ाई का आगाज है.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में युवाओं और स्वयं सेवी नागरिकों को कोरोना वालंटियर्स बनाएगी सरकार, देखें आदेश

नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विट में कहा कि आज का जनता कर्फ्यू भले ही रात 9 बजे खत्म हो जाएगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम सेलिब्रेशन शुरू कर दें। इसको सफलता न मानें। यह एक लम्बी लड़ाई की शुरुआत है। आज देशवासियों ने बता दिया कि हम सक्षम हैं, निर्णय कर लें तो बड़ी से बड़ी चुनौती को एक होकर हरा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-

रायपुर की दुकाने आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, अन्य 31 मार्च तक बंद, देखें आदेश

उन्होंने एक अन्य ट्विट में जनता से अपील की है कि वे केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा जारी किए जा रहे निर्देशों का जरूर पालन करें। जिन जिलों और राज्यों में Lockdown की घोषणा हुई है, वहां घरों से बिल्कुल बाहर न निकलें। इसके अलावा बाकी हिस्सों में भी जब तक बहुत जरूरी न हो, तब तक घरों से बाहर न निकलें।

छत्तीसगढ़ में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर नजर आया सड़के सुनी रही. ये है प्रदेश की राजधानी रायपुर के नजारे :-

रायपुर रेलवे स्टेशन

बिलासपुर का नजारा

 

Related Articles