जनता कर्फ्यू के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता से अपील जहां हैं वहीं रहें, कोरोना को फैलने से रोकें

नरेंद्र मोदी ने लगातार दो ट्विट कर जनता से कहा रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ ना लगायें  

नई दिल्ली (एजेंसी).  देश में जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) का काउंटडाउन शुरू हो गया है. अब लगभग दस घंटे रह गए हैं, जब कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में जनता कर्फ्यू लागू हो जाएगा. वैसे आज एक दिन पहले ही देश के कई हिस्सों में इसका ट्रेलर भी देखने को मिला. कई जगह जनता कर्फ्यू जैसा ही माहौल दिखाई दिया. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देशवासियों से अपील की है कि जिस शहर में हैं, कुछ दिन वहीं रहें, कोरोना को फैलने से रोकें.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में युवाओं और स्वयं सेवी नागरिकों को कोरोना वालंटियर्स बनाएगी सरकार, देखें आदेश

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए. इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं. रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए.”

यह भी पढ़ें :-

रायपुर की दुकाने आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, अन्य 31 मार्च तक बंद, देखें आदेश

प्रधानमंत्री ने आगे लिखा, ”कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं. भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है. आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा. आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा.”

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ में आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी शासकीय कार्यालय 31 मार्च तक बंद

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील करते हुए रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है. देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद 283 पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में करीब 60 नए मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें :-

MP : बीजेपी 25 मार्च तक कर सकती है सरकार बनाने का दावा, जल्द होगी बैठक

Related Articles