क्या मक्खियों से भी फैलता है कोरोना वायरस ? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी ये जानकारी

ई दिल्ली(एजेंसी ) : कोरोना वायरस (COVID-19) पूरी दुनिया में फैल चुका है. क्या इसकी एक वजह मक्खियां भी है? आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने साफ किया कि मक्खियों से कोरोना वायरस नहीं फैलता है. स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब संवाददाताओं ने महानायक अमिताभ बच्चन के एक वीडियो का हवाला देते हुए पूछा कि क्या मक्खियों से कोरोना वायरस फैलता है?

यह भी पढ़ें :-

COVID-19 : राहुल गांधी ने की मोदी सरकार की तारीफ, राहत पैकेज का एलान सही दिशा में पहला कदम

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, ”हमने ट्वीट नहीं देखा है. अगर ऐसा कोई ट्वीट है तो मैं टेक्निकली मैं बता सकता हूं कि इनफेक्शन डिजीज है ये मक्खियों से नहीं फैलता है.”दरअसल, मेडिकल मैगजीन द लैंसट में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस मक्खी से भी फैल सकता है. अमिताभ बच्चन ने इसी स्टडी की जानकारी देते हुए एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है.

यह भी पढ़ें :-

Xiaomi के स्मार्ट टच स्क्रीन स्पीकर और प्रोजेक्टर लॉन्च, जानें क्या हैं खूबियां

वीडियो में अमिताभ बच्चन कह रहे हैं, ”हमारा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है और आप सब को इस लड़ाई में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है. क्या आप जानते हैं हाल ही में चीन के विशेषज्ञों ने पाया है कि कोरोना वायरस मानव मल में कई हफ्तों तक जिंदा रह सकता है. कोरोना वायरस का मरीज अगर पूरी तरह ठीक भी हो जाए तो उसके मल में कोरोना वायरस जिंदा रह सकता है.” अमिताभ वीडियो में आगे कह रहे हैं  कि यदि किसी व्यक्ति के मल पर मक्खी बैठ जाए और ये मक्खी खाने के सामान पर बैठ जाए तो यह बीमारी और फैल सकती है.

यह भी पढ़ें :-

रायपुर में नहीं हुआ अखबारों का वितरण, 31 मार्च तक नहीं पहुचेगा आपके घर

Related Articles