कोरोना वायरस: अमेरिका से राहत भरी खबर, 24 घंटे में मौत का आंकड़ा एक महीने में सबसे कम

नई दिल्ली(एजेंसी): कोविड-19 ने सबसे ज्यादा कहर दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में दिखाया है. पूरी दुनिया के करीब एक तिहाई कोरोना मरीज अमेरिका में ही हैं. यहां 12 लाख 12 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. इस बीच अमेरिका से एक राहत भरी खबर सामने आयी है.

पिछले 24 घंटे में मौत का आंकड़ा पिछले एक महीने में सबसे कम आया है. बीते 24 घंटे में अमेरिका में 1,015 लोगों की मौत हुई है. न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, कैलिफॉर्निया में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या रविवार सुबह तक बढ़कर 12 लाख 12 हजार 835 हो गई. वहीं कुल 69,921 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि एक लाख 88 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 327,374 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 24,944 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 129,345 कोरोना मरीजों में से 7,951 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भरोसा जताया है कि इस साल के अंत तक देश के पास कोविड-19 वैक्सीन होगी. ट्रंप ने कहा, “हमें पूरा भरोसा है कि साल के अंत तक हमारे पास वैक्सीन होगी.” अब तक अमेरिकी सरकार के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने जनवरी 2021 तक कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध होनी की बात कही है.

यह पूछे जाने पर कि क्या वह चाहते है कि अमेरिका किसी भी अन्य देश से पहले वैक्सीन को बना ले तो उन्होंने कहा, “मुझे इसकी परवाह नहीं, मुझे बस वैक्सीन चाहिए जो काम करे.” उन्होंने कहा कि अगर कोई और देश वैक्सीन बना लेता है तो वह उसकी सराहना करेंगे.

Related Articles