कुलभूषण जाधव मामले में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के फैसले को अपनी ही जीत बता रहा पाकिस्तान

नई दिल्ली (एजेंसी)। कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान इसको अपने पक्ष में बता रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले की सराहना की है।

इमरान खान ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘हम कमांडर कुलभूषण जाधव को बरी और रिहा नहीं करने व भारत वापस नहीं भेजने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले की सराहना करते हैं। वो पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ किए गए अपराध के लिए दोषी हैं। पाकिस्तान मामले में कानून के मुताबिक आगे बढ़ेगा।’

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरे देश ने कुलभूषण जाधव मामले में बुधवार को आए अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) के फैसले का स्वागत किया है। जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की अदालत की ओर से जाधव को सुनाई गई मौत की सजा पर आईसीजे ने रोक बरकरार रखी है।

कुलभूषण पर आईसीजे के फैसले को भारत की बड़ी जीत के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि आईसीजे ने अपने आदेश में पाकिस्तान को जाधव को फांसी नहीं देने का निर्देश देते हुए सैन्य अदालत के सुनाए गए फैसले पर दोबारा विचार करने के लिए कहा है।

Related Articles