कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री नकवी का पलटवार, कहा- ‘पप्पू का घोंसला, परिवार का चोंचला बनी पार्टी’

नई दिल्ली(एजेंसी): भारत-चीन सीमा विवाद के बीच कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और अन्य नेता आए दिन चीन का लद्दाख में भारत की जमीन पर कब्जा करने का दावा कर रहे हैं और केंद्र सरकार की आलोचना कर रहे हैं. अब केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है. अब्बास नकवी ने कांग्रेस को ‘पप्पू का घोंसला’ और ‘परिवार का चोंचला’ बताया.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “जब देश का सुरक्षा बल दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दे रहा हो, उस वक्त आप दुश्मनों को ऑक्सीजन देने वाली हरकरतें कर रहे हैं. इसी वजह से कांग्रेस पार्टी सिमटती जा रही है. आज की तारीख में कांग्रेस पार्टी ‘पप्पू का घोंसला और परिवार का चोंचला’ बनकर रह गई है.”

आज सुबह ही राहुल गांधी ने दावा किया है कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है. राहुल ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें लद्दाखी चीनी सैनिकों के घुसपैठ की बात कह रहे हैं. राहुल ने कहा कि अगर सरकार ने लद्दाखी लोगों की चेतावनी को नजरअंदाज किया तो भारत को महंगा पड़ेगा.

राहुल गांधी ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, “देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. वे चिल्ला-चिल्ला कर आगाह कर रहे हैं. उनकी चेतावनी को नजरअंदाज करना भारत को महंगा पड़ेगा. भारत की खातिर, कृपया उन्हें सुनें.”

इसी मुद्दें पर कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री पर एक दिन पहले भी निशाना साधा था जब मोदी लद्दाख दौरे पर थे. पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के बाद कल प्रधानमंत्री मोदी अचानक लेह पहुंचे थे. वहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की थी. मोदी के इस दौरे पर राहुल गांधी ने कहा था- ‘लद्दाखवासियों का कहना है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय जमीन ले ली है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे इनकार करते हैं और ऐसे में कोई तो झूठ बोल रहा है.

Related Articles