कांग्रेस ने हमेशा विकास में हमेशा बाधा पैदा की है : योगी आदित्यनाथ

दुर्ग/भिलाई  (अविरल समाचार/एजेंसी). भाजपा के स्टार प्रचारक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दुर्ग जिले के वैशालीनगर,  दुर्ग शहर,  भिलाई नगर,  दुर्ग ग्रामीण विधानसभा में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को विकास विरोधी करा देते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके नेता हमेशा विकास में बाधा ही पैदा करते रहे है. प्रदेश में चौथी बार रमन सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा की विकास की इस गति को रुकने नहीं देना है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ और यूपी का बहुत ही नजदीक का संबंध है। छग भगवान श्रीराम का ननिहाल है और माता कौशल्या का मायका होने के नाते छग के सभी लोगों के मन में वही एक भाव है, इसी वजह से छग व यूपी के लोगों का नजदीक का संबंध है। जिस भाव और भावनाओं के साथ छग के लोग यहां कार्य कर रहे हैं, भगवान श्रीराम के ननिहाल होने के कारण कुछ अधिकार हमारा भी बनता है, आज सुबह मैं वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में गया था, जहां पर बैकुण्ठधाम का निर्माण हो रहा है, लेकिन वहां पर सूरजकुण्ड निर्माण में न्यायालयीन बाधा कांग्रेस के प्रत्याशी ने खड़ी कर रखी है। इस निर्माण से कांग्रेस का कोई भी वास्ता नहीं है। कांग्रेस ने अच्छे विकास कार्यों के मामले में हमेशा ही बाधा ही पैदा की है। चाहे वह अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण हो, चाहे यहां सूरजकुण्ड का मसला हो, कांग्रेस विकृत कार्य करती है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा का नारा सबका साथ-सबका विकास  है इसलिए केन्द्र में बैठी नरेन्द्र मोदी सरकार ने कभी किसी राज्य के साथ भेदभाव नही किया। एक समय था जब केन्द्र में कांग्रेस की सरकार थी तब मुख्यमंत्री को राज्य के विकास के लिए दिल्ली में धरना देना पड़ता था। केन्द्र में जब से मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनी हैं तब से राज्य के विकास की गति बढ़ गई है। योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह वही कांग्रेस की ही सरकार थी जो एक रुपये में 75 पैसा कमीशन में खा जाया करती थी। आज केन्द्र सरकार राज्यों को उनकी जरूरत और विकास के लिए पर्याप्त फंड उपलब्ध करा रही है। उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की सराहना करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ ने बीते 15 वर्षों में मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में जितने विकास के काम किए हैं आज तक किसी भी सरकार ने नहीं किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *