कल दोपहर 3 बजे से फिर है ICC की मीटिंग, टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर नतीजे का इंतज़ार

नई दिल्ली(एजेंसी): कल दोपहर 3 बजे से आईसीसी की मीटिंग होनी है. इस मीटिंग का मकसद ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर फैसला लेना है. इससे पहले 28 मई को आईसीसी की बैठक में विश्व कप के आयोजन को लेकर कोई नतीजा सामने नहीं आया था.

सुत्रों के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले ही आईसीसी को कह दिया है कि इस साल उनके लिए टी20 विश्व कप का आयोजन करना लगभग नामुमकिन है. इसके बाद भी आईसीसी की तरफ से बार बार कहा जा रहा था कि वे अभी भी दूसरी कोशिश में जुटे है.

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस ने कहा था कि न्यू जीलैंड में भी इस टूर्नामनेट का आयोजन कराया जा सकता है.

लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड वाइट से इसके बारे में सवाल की तो उनका कहना था, ” न्यूजीलैंड क्रिकेट इसी साल एफटीपी में पहले से ही ऐसे सीरीज कराने में फोकस कर रही है और साथ ही साथ अगले साल महिलाओं का वर्ल्ड कप भी सफलता के साथ आयोजन करना उनका लक्ष्य है “.

उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के बारे में कोई ज़िक्र ही नही किया. ऐसे में आईसीसी के पास विकल्प बहुत कम है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आईसीसी की तरफ से ऐसे स्थिति में क्या बुधवार ही फैसला आ जाएगा या फिर अभी इसमें और इंतजार करने की जरूरत है.

Related Articles