ऑनलाइन सर्च किए जाने वाले सबसे खतरनाक सेलिब्रिटी MS Dhoni, हो जाएं सतर्क

नई दिल्ली (एजेंसी)। Google पर हर जानकारी आसानी से मिल जाती है। लेकिन यहां कुछ भी सर्च करना कई बार मुश्किलें खड़ा कर देता है। उदाहरण के तौर पर आप महेंद्र सिंह धोनी को ही ले लिजिए। कई लोग इन्हें अपना फेवरेट क्रिकेटर मानते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि Google पर सर्च किए जाने वाले सेलेब्स में सबसे ज्यादा रिस्क एमएस धोनी का नाम सर्च करने में है। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑनलाइन कई ऐसे फेक लिंक हैं जो एमएस धोनी के नाम से चलाए जा रहे हैं और ये लोगों को गलत जानकारी उपलब्ध कराते हैं।

यह भी पढ़ें :

कैसे मिलेगा धनतेरस को उत्तम स्वास्थ्य और ऐश्वर्य

क्या है इन फेक लिंक का मकसद: ऑनलाइन कई ऐसे लिंक मौजूद हैं जो MS Dhoni के बारे में गलत जानकारी उपलब्ध कराते हैं और उन्हें गुमराह करने की कोशिश करते हैं। इन लिंक्स को इस तरह डिजाइन किया जाता है कि वो यूजर्स को ट्रैप कर सकें। इन लिंक्स का मकसद यूजर्स को मालवेयर से प्रभावित वेबसाइट पर नेविगेट करना होता है। इससे वो यूजर्स की डिवाइस पर वायरस अटैक करते हैं।

सॉफ्टवेयर सेक्यूरिटी सोल्यूशंस मुहैया कराने वाली कंपनी मैकफे की रिपोर्ट में सामने आया है कि धोनी को ऑनलाईन सर्च करने के दौरान सबसे जोखिम भरे लिंक आते हैं। इन लिंक पर क्लिक करने से यूज़र का कंप्यूटर या मोबाइल खतरनाख वायरस की चपेट में आ सकते हैं। बड़ी बात यह है कि मैकफे की ‘इंडियाज़ मोस्ट डेंजरस सेलिब्रिटी लिस्ट 2019’ में धोनी नंबर एक पर हैं।

यह भी पढ़ें :

‘उजड़ा चमन’ और ‘बाला’ के बीच घमासान, एक ने दूसरे के रिलीज़ पर रोक लगाने की मांग की

MS Dhoni के अलावा इस लिस्ट में सचिन तेंडुलकर, गौतम गुलाटी, सनी लियोनी, राधिका आप्टे, श्रद्धा कपूर, हरमनप्रीत कौर, पीवी सिंधु और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम भी शामिल हैं। इस लिस्ट को इंटरनेट सिक्योरिटी कंपनी McAfee ने तैयार किया है। McAfee इंडिया के वाइस प्रेजिडेंट ऑफ इंजिनियरिंग और मैनेजिंग डायरेक्टर वेंकट कृष्णपुर का कहना है कि MS Dhoni की लोकप्रियता का फायदा उठाया जा रहा है। ये साइबरक्रिमिनल यूजर्स की डिवाइस पर वायरस अटैक करते हैं।

यह भी पढ़ें :

भारतीय कंपनी ने बनाई दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, गिनीज़ बुक न रिकॉर्ड दर्ज

Related Articles

Comments are closed.