भारतीय कंपनी ने बनाई दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, गिनीज़ बुक न रिकॉर्ड दर्ज

मुंबई (एजेंसी)। कई सेक्टर्स में कारोबार करने वाली कंपनी ITC ने दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट लॉन्च की है। इस चॉकलेट की कीमत करीब 4.3 लाख रुपये प्रति किलोग्राम है। ITC ने चॉकलेट को अपने फैबेल ब्रांड के तहत पेश किया है। यह गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Record) में शामिल हो गई हैं। आपको बता दें कि इससे पहले साल 2012 में डेनमार्क की अर्टिसन फ्रिर्ट्ज (Artisan chocolatier Fritz Knipschildt Denmark) दुनिया की सबसे महंगी इंडिविजुल चॉकलेट थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी चॉकलेट की कीमत करीब 3.39 लाख रुपये प्रति किलोग्राम।

यह भी पढ़ें :

कैसे मिलेगा धनतेरस को उत्तम स्वास्थ्य और ऐश्वर्य

स्पेशल बॉक्स में मिलेगी ये चॉकलेट- यह सीमित संस्करण हाथ से बने लकड़ी के बॉक्स में उपलब्ध होगा। इनमें 15 ग्राम की 15 ट्रफल्स होंगी। इस बॉक्स की कीमत सभी टैक्स को मिलाकर एक लाख रुपये होगी।

ITC आईटीसी के मुख्य परिचालन अधिकारी (चॉकलेट, कनफेक्शनरी, कॉफी और नयी श्रेणी) खाद्य विभाग अनुज रुस्तगी ने कहा कि फैबेल में हम नया बेंचमार्क स्थापित कर काफी खुश हैं।

यह भी पढ़ें :

ऑनलाइन सर्च किए जाने वाले सबसे खतरनाक सेलिब्रिटी MS Dhoni, हो जाएं सतर्क

हमने सिर्फ भारतीय बाजार नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर यह उपलब्धि हासिल की है। हम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गए हैं। इसे दिवाली से पहले इसीलिए लॉन्च किया है। हम ये बिल्कुल भी उम्मीद नहीं लगा रहे हैं कि ये चॉकलेट टनों में बिकेगी। हमारे इस प्रोडक्ट को लेकर कई HNI ने अपनी रुचि दिखाई है। ITC ने फैबेल ब्रैंड के तहत प्रीमियम चॉकलेट की शुरुआत 2016 में की है। कंपनी अपनी प्रीमियम चॉकलेट को लग्जरी होटल्स और दुनिया के अन्य बड़े शहरों में बेच रही है।

यह भी पढ़ें :

‘उजड़ा चमन’ और ‘बाला’ के बीच घमासान, एक ने दूसरे के रिलीज़ पर रोक लगाने की मांग की

Related Articles

Comments are closed.