एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती, जाने अब कितने का मिलेगा गैस

नई दिल्ली (एजेंसी).  पूरे भारत में फैल रहे कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच नए वित्त वर्ष की शुरुआत थोड़ी राहत के साथ हुई है. कोरोना के कारण देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है. ऐसे में एलपीजी सिलेंडरों की मांग काफी बढ़ गई थी. एलपीजी के दामों में कटौती करने के बाद दिल्ली में मिलने वाला 14.2 किलो नॉन सब्सिडी सिलेंडर के लिए अब 744 रुपए ही देने होंगे. वहीं पहले इस नॉन सब्सिडी सिलेंडर के लिए 805.50 रुपए चुकाने पड़ते थे. इस लिहाज से दिल्ली में नॉन सब्सिडी वाला सिलेंडर 61.50 रुपए सस्ता हुआ है.

यह भी पढ़ें :-

महाष्टमी : कोरोना लॉकडाउन में घर पर हवन कैसे करें

देश की राजधानी दिल्ली के साथ ही कोलकाता में नॉन सब्सिडी सिलेंडर की कीमत 774.50 रुपए हो गई है. वहीं नए वित्त वर्ष की शुरुआत में एलपीजी के दामों में राहत मिलने से नॉन सब्सिडी सिलेंडर मुंबई में 714.50 रुपए और चेन्‍नई में 761.50 रुपए का हो गया है.

 

यह भी पढ़ें :-

पुलिस के आरोप, तब्लीगी जमात की सफाई, जानिए- इस मामले में सभी सवालों के जवाब

इसके साथ ही नॉन सब्सिडी के अलावा 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम में भी कटौती की गई है. कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 96 रुपए कम हो गए हैं. दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर के लिए अब 1285 रुपए देने होंगे. वहीं चेन्नई में इस सिलेंडर का दाम 1402 रुपए किया गया है. इसके साथ ही पांच किलो वाले सिलेंडर के दाम में भी 21.50 रुपए की कटौती की गई है. अब यह 5 किलो का सिलेंडर 286.50 रुपए का हो गया .

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : शराब दुकान, बार, होटल-रेस्टोरेंट अब 7 अप्रेल तक बंद

बता दें कि इससे पहले फरवरी में एलपीजी के दाम बढ़ाए गए थे. उस वक्त दिल्‍ली में 14 किलोग्राम के गैस सिलेंडर के दाम 144.50 रुपए बढ़ाए गए थे. वहीं, कोलकाता में एलपीजी के दामों में 149 रुपए, मुंबई में 145 रुपए और चेन्नई में 146 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ शासन ने दिया सभी को जनरल प्रमोशन, सभी बच्चे पास

Related Articles