कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ शासन ने दिया सभी को जनरल प्रमोशन, सभी बच्चे पास

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी अनुमति, कक्षा 1 से 8 और 9वीं, 11वीं के सभी बच्चे पास

रायपुर (अविरल समाचार)। छत्तीसगढ़ में जनरल प्रमोशन (General Promotion In Chhattisgarh) : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)  ने कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण से बचाव के उपायों के तहत एक बड़ा निर्णय लेते हुए शिक्षा सत्र 2019-20 में कक्षा पहली से 8वीं स्तर तक तथा कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों को सामान्य कक्षोन्नति (जनरल प्रमोशन) दिए जाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री बघेल ने संचालक लोक शिक्षण को इसकी अनुमति प्रदान कर दी है।

यह भी पढ़ें :-

महाष्टमी : कोरोना लॉकडाउन में घर पर हवन कैसे करें

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य शासन द्वारा 19 मार्च से सभी स्कूलों को बंद करते हुए हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल की परीक्षाओं को भी स्थगित किया गया। इसके बाद 20 मार्च से संपूर्ण छत्तीसगढ़ को लॉकडाउन किया गया। केन्द्र सरकार द्वारा 24 मार्च से संपूर्ण भारत को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। इतने लंबे समय तक स्कूल बंद होने के कारण शालाओं में स्थानीय स्तर पर आयोजित की जाने वाली परीक्षाएं कक्षा पहली से 8वीं एवं कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं की संपन्न नहीं कराई जा सकी। निकट भविष्य में परीक्षा आयोजित कर पाना संभव भी प्रतीत नहीं होता। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने कक्षा पहली से 8वीं तक तथा कक्षा 9वीं और 11वीं के अध्ययनरत विद्यार्थियों को सामान्य कक्षोन्नति (जनरल प्रमोशन) देने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : शराब दुकान, बार, होटल-रेस्टोरेंट अब 7 अप्रेल तक बंद

राज्य सरकार का बढ़ा निर्णय आया है जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उपायों के तहत शिक्षा सत्र 2019-20 में कक्षा पहली से आठवीं और कक्षा 9 वीं व 11 वीं में अध्ययनरत्त छात्रों को  सामान्य कक्षोन्नति(जनरल प्रमोशन) दिए जाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने लोक शिक्षण संचालक को इसके लिए अनुमति प्रदान कर दी है।

यह भी पढ़ें :-

पुलिस के आरोप, तब्लीगी जमात की सफाई, जानिए- इस मामले में सभी सवालों के जवाब

Related Articles