ऊबर ने शुरू की इन शहरों में सर्विस, पैसेंजर्स और ड्राइवर्स के लिये मास्क पहनना अनिवार्य किया

नई दिल्ली(एजेंसी): ऊबर (Uber) : एप बेस्ड कैब सर्विसेज देने वाली कंपनी ऊबर ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के जारी प्रकोप के बीच सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये उसने यात्रियों और चालकों के लिये मास्क अनिवार्य करने समेत कई उपाय किये हैं.सोमवार से लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो गया है. इसमें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को विभिन्न श्रेणियों में क्षेत्रों को बांटने पर निर्णय लेने की शक्ति दी गई है. राज्यों के फैसले के आधार पर, ऊबर और ओला जैसी कंपनियां विभिन्न स्थानों में सेवाएं फिर से शुरू कर सकेंगी.

यह भी पढ़ें :

पाताल लोक : पहले इंस्पेक्टर हाथी राम का किरदार निभाना चाहते थे नीरज काबी, ‘सेक्रेड गेम्स’ के बारे में कही ये बात

ऊबर ग्लोबल के सीनियर डायरेक्टर (उत्पाद प्रबंधन) सचिन कंसल ने कहा कि सोमवार से भारत में जहां भी ऊबर का संचालन शुरू होता है, यात्रियों और चालकों को अनिवार्य तौर पर फेस मास्क पहनना होगा. उन्होंने कहा कि यह ड्राइवरों और सवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये शुरू की जा रही विशिष्ट सुरक्षा सुविधाओं और नीतियों का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें :

लॉकडाउन 4: इन शर्तों के साथ खुली दिल्ली, जानें क्या-क्या बंद रहेंगे, क्या-क्या खुलेंगे

बता दें कि देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है और सोमवार से इसका चौथा चरण शुरू हो गया है. लॉकडाउन शुरू होने के बाद से देश में कैब व टैक्सियों के परिचालन पर पाबंदी लग गई थी.

यह भी पढ़ें :

रायपुर : मंगलवार से खुल सकेंगे सेलून, ब्यूटी पार्लर, पान दुकान, देखें आदेश, सराफा के भी खुलने की खबर ?

ऊबर ने तीसरे चरण में जमशेदपुर, कोच्चि, कटक और गुवाहाटी (ग्रीन जोन) के साथ-साथ अमृतसर, रोहतक, गुरुग्राम और विशाखापत्तनम (ऑरेंज जोन) सहित 25 शहरों में परिचालन शुरू करने की घोषणा की थी.हालांकि चार मई से शुरू हुए तीसरे चरण के लॉकडाउन में पाबंदियों में कुछ ढील दी गई थी, तब कैब व टैक्सियों को कुछ इलाकों में परिचालन की अनुमति मिली थी.

यह भी पढ़ें :

बाजार में गिरावट के साथ निवेशकों को भारी चपत लगी, 3.65 लाख करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

Related Articles