उत्तराखंड : भारी बर्फबारी पर मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई

नई दिल्ली (एजेंसी). मौसम (Weather) विभाग ने उत्तराखंड (UK) में मंगलवार को बारिश, बर्फबारी और बुधवार को प्रदेशभर में शीत दिवस की चेतावनी जारी की है। सोमवार को लगातार बारिश और बर्फबारी से न केवल पहाड़ बल्कि मैदानी इलाकों में भी हाड़ कंपाने वाली ठंड हो गई। इसके चलते प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी सहित प्रदेशभर में सोमवार को बादल छाए रहे। मैदानी इलाकों में दिनभर हल्की बूंदाबांदी के साथ ठंडी हवाओं से मौसम बेहद सर्द हो गया। पहाड़ी इलाकों में भी रात को पाला पड़ने की वजह से हाड़ कंपाने वाली ठंड हो रही है।

यह भी पढ़ें :

सुप्रीम कोर्ट से RCom को राहत, केंद्र सरकार अनिल अंबानी को लौटाएगी 104 करोड़ रुपए

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सात और आठ जनवरी को प्रदेशभर में बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी होगी। सात जनवरी को देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी और नैनीताल में ओलावृष्टि हो सकती है। आठ जनवरी को 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी का रेड अलर्ट जारी किया गया है। अगले दो दिन प्रदेशभर में शीत दिवस रहने का अनुमान जताया गया है।

यह भी पढ़ें :

हिंदू रक्षा दल ने ली JNU हिंसा की जिम्मेदारी, अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने कहा देश विरोधी गतिविधियों का अंजाम यही होगा

मसूरी और धनोल्टी में बर्फबारी के अलर्ट के चलते अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है। सीओ मसूरी को मसूरी में कैंप करने को कहा गया है, ताकि सैलानियाें को किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि अगले दो दिन बर्फबारी का इनपुट है। ऐसे में सैलानियों में काफी संख्या में पहुंचने की संभावना रहती है। मसूरी में दबाव बढ़ने की स्थिति में दून से ही यातायात डायवर्ट करने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें :

INDvSL : पहला मैच बारिश से धुलने के बाद दूसरा टी20 मैच आज, इंदौर में अब तक अजेय भारत

Related Articles

Comments are closed.