सुप्रीम कोर्ट से RCom को राहत, केंद्र सरकार अनिल अंबानी को लौटाएगी 104 करोड़ रुपए

नई दिल्ली (एजेंसी). उद्योगपति अनिल अंबानी (Anil Ambani) के लिए उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) से राहत की खबर आई है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को आदेश दिया है कि वह अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (Reliance Communication) को 104 करोड़ रुपये रिफंड करे। जस्टिस रोहिंटन नरीमन की अध्यक्षता वाली दो जजों की बेंच ने केंद्र सरकार की याचिका को खारिज कर दिया है। बता दें कि यह याचिका पैसा वापस करने के आदेश के खिलाफ दायर की गई थी।

यह भी पढ़ें :

हिंदू रक्षा दल ने ली JNU हिंसा की जिम्मेदारी, अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने कहा देश विरोधी गतिविधियों का अंजाम यही होगा

दरअसल आरकॉम (RCom)की यह राशि बैंक गारंटी के तौर पर सरकार के पास जमा है। इस मामले में टेलीकॉम डिस्प्यूट्स सेटलमेंट एंड अपीलेट ट्रिब्यूनल ( टीडीसैट ) ने 21 दिसंबर 2018 को अनिल अंबानी की आरकॉम के पक्ष में फैसला दिया था। तब टीडीसैट ने कहा था कि आरकॉम की 908 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी में से सरकार स्पेक्ट्रम चार्ज के 774 करोड़ रुपये भुनाकर 104 करोड़ रुपये कंपनी को लौटाए। इस फैसले को सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

यह भी पढ़ें :

नव वर्ष : शनि का गोचर 2020, पढ़ें क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव

बता दें कि आरकॉम ने तीन साल पहले ही ऑपरेशंस बंद कर दिए थे। कारोबार में घाटा और कर्ज बढ़ना इसका मुख्य कारण था। फिलहाल आरकॉम अभी दिवालिया प्रक्रिया में है। आरकॉम ने रिलायंस जियो (Jio) को स्पेक्ट्रम बेचकर दिवालिया होने से बचने की कोशिश की लेकिन लंबी कानूनी प्रक्रिया और सरकार की ओर से मंजूरी में देरी की वजह से डील नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें :

INDvSL : पहला मैच बारिश से धुलने के बाद दूसरा टी20 मैच आज, इंदौर में अब तक अजेय भारत

Related Articles

Comments are closed.