आईपीएल 13 का आयोजन जुलाई में हो सकता है, सामने आई है यह बड़ी जानकारी

IPL 2020: देशभर में लॉकडाउन बढ़ने की संभावना के चलते इंडियन प्रीमियर का आयोजन 15 अप्रैल से होना संभव नहीं दिखाई दे रहा है. हालांकि भारी नुकसान को देखते हुए बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन का नया तरीका तलाश रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई जुलाई में मैदान पर बिना दर्शकों के मौजूदगी के ही आईपीएल 13 का आयोजन करवाने पर विचार कर रही है. बीसीसीआई अगर इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन रद्द करती है तो स्टेक होल्डर्स को भारी नुकसान होना तय है. इसी को देखते हुए बीसीसीआई जुलाई में आईपीएल 13 के आयोजन का प्लान बना रही है. सीएनबीसी टीवी 18 की रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई में आईपीएल 13 का आयोजन बंद दरवाजे में ही होगा.

यह भी पढ़ें :-

EMI टालने का विकल्प लेने पर भी कट गई किश्त? SBI के ग्राहक ऐसे पा सकते हैं रिफंड

FICCI इंडिया की रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन रद्द होने से करीब 2500 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है. सबसे ज्यादा नुकसान आईपीएल मैचों के टेलीकास्ट राइट रखने वाले स्टार इंडिया को हो सकता है. 2018 में स्टार इंडिया ने 16,347 करोड़ रुपये में 5 साल के लिए आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट खरीदे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी कहा है कि उसे आईपीएल के रद्द होने पर भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने भी बीसीसीआई से बंद दरवाजे में सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के साथ एक छोटे सीजन का आयोजन करवाने की मांग की है. राजस्थान रॉयल्स चाहता है कि बोर्ड टीमों के हित का ध्यान रखते हुए फैसला ले.

यह भी देखें :-

सनी लियोन का बोल्ड फोटो शूट सोशल मीडिया में मचा रहा धूम, देखें फोटो

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी. लेकिन कोरोना वायरस के कहर की वजह से इसे 15 अप्रैल तक टाला गया. अब देशभर में कोरोना वायरस के 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जिसे देखते हुए पीएम मोदी ने भी लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के संकेत दिए हैं.

यह भी पढ़ें :-

दुनिया के एकमात्र नेता बने पीएम नरेंद्र मोदी जिन्हें व्‍हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल से किया गया फॉलो

Related Articles