आंध्र : रेड्डी की आंधी, YSR कांग्रेस ने विधानसभा में 151 सीटें और लोकसभा में 22 सीटें जीतीं

नई दिल्ली (एजेंसी)। आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनावों में इस बार जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने अपना परचम लहरा दिया है। राज्य की 175 विधानसभा सीटों में से वाईएसआर कांग्रेस ने 151 सीटों पर कब्जा किया है। वहीं राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से वाईएसआर कांग्रेस ने 22 सीटें जीती हैं।

कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में देर रात के बाद तक भी वोटों की गिनती होती रही। लोगों में वाईएसआरसीपी और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के बीच के मुकाबले को लेकर उत्सुकता बनी रही लेकिन शुक्रवार की सुबह तस्वीर साफ हो पाई। चंद्रबाबु नायडू की टीडीपी 23 विधानसभा और तीन लोकसभा सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही।

चुनाव में आगाज करने वाली अभिनेता पवन कल्याण की जन सेना पार्टी (जेएसपी) को एक विधानसभा सीट मिली। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही खाली हाथ रह गए। गुरुवार देर रात घोषित परिणामों में तेदेपा के गाल्ला जयदेव ने वाईएसआरसीपी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एम. वेणुगोपाल रेड्डी के ऊपर 4,800 वोटों के अंतर के साथ गुंटूर लोकसभा सीट को बरकरार रखा।

तेदेपा के केसिनेनी नानी और के. राममोहन नायडू ने भी कांटे के मुकाबले के बाद क्रमश: विजयवाड़ा और श्रीकाकुलम लोकसभा सीटों को बरकरार रखा।

Related Articles