अमेज़न में नौकरी करने का सुनहरा मौका

एक अच्छी और बड़ी कंपनी में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। अमेजन में कई पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। आपको बता दें कि 1,300 पदों पर ये भर्तियां हेने जा रही हैं। खास बात यह है कि नौकरियां सिर्फ भारतीयों के लिए नहीं हैं, भारत में 1,286 नौकरी के अवसर हैं, जबकि चीन में 467, इसके बाद जापान 381, ऑस्ट्रेलिया 250 और सिंगापुर 174 पदों पर भर्ती की जायगी।

अमेजन अपने ई-कॉमर्स और क्लाउड व्यवसाय (AWS) उपक्रमों के विकास के लिए अलग-अलग योजना बना रहा है। अमेजन के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमारे निरंतर विकास के साथ, सॉफ्टवेयर विकास, उत्पाद, मशीन सीखना, गुणवत्ता आश्वासन, वेब विकास, उत्पाद प्रबंधन, आपूर्ति श्रृंखला, सामग्री विकास, संचालन जैसें क्षेत्रों के स्तरों पर कुछ दिलचस्प प्रतिभा की तलाश कर रहे हैं।

उद्योग विशेषज्ञों का मानना है कि केंद्र के साथ चल रही एफडीआई नीति चर्चा में ये ताजा उद्घाटन अमेज़ॅन के पक्ष में काम कर सकते हैं। हाल ही में घोषित एफडीआई नीतियों के आधार पर अमेजन ने भारत में अपना कारोबार करने के तरीके में काफी बदलाव किया है। अमेज़न ने कहा है कि हमने पिछले एक दशक में भारत में हज़ारों कुशल और अर्ध-कुशल रोजगार सृजित किए हैं। भारत अमेज़न के लिए एक मजबूत प्रतिभा स्थान है। भारत में अमेजन की टीमें जटिल व्यावसायिक चुनौतियों पर काम करती हैं और नए समाधान ढ़ूढ़ती हैं जो विभिन्न अमेज़न व्यवसायों को वैश्विक स्तर पर सक्षम बनाती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *