अब बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे Call, जानिए क्या है ये सर्विस

नई दिल्ली (एजेंसी) : अब अगर आपके फोन में नेटवर्क न आए तब भी आप अपने फोन से कॉल कर सकेंगे. जी हां, रिलायंस जियो एक खास सर्विस लेकर आया है जिसके तहत नेटवर्क न होने पर भी फोन कॉल किया जा सकेगा. दरअसल कंपनी जियो वाईफाई कॉलिंग के नाम से एक खास सर्विस दे रही है, जिसकी मदद से आप ऐसा कर पाएंगे. इसके पीछे कंपनी का मकसद ऐसी जगह पर कॉलिंग को बढ़ावा देना है जहां नेटवर्क नहीं होते हैं जैसे गांव या फिर दूसरी जगह. इस सर्विस के तहत बिना नेटवर्क के आप कॉल कर भी सकते हैं और रिसीव भी कर सकते हैं. वहीं इसके लिए आपको एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा, बस मौजूदा वॉयस प्लान और HD वॉयस कंपेटिबल डिवाइस की जरूरत पड़ेगी.

यह भी पढ़ें :

2 करोड़ रुपए या इससे कम है आपका लोन तो नहीं देना होगा ब्याज पर ब्याज, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में दी जानकारी

रिलायंस जियो ने इस सर्विस को बिल्कुल फ्री रखा गया है. कस्टमर्स वाई-फाई नेटवर्क पर जियो वाई-फाई कॉलिंग कर सकेंगे. इसमें वॉयस या फिर वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस के लिए VoLTE और वाई-फाई सर्विस के बीच में स्विच करने की सुविधा है. कस्टमर्स इसके जरिए वीडियो वाई-फाई कॉल भी कर सकेंगे. खास बात ये है कि ये सर्विस बिल्कुल फ्री है.

यह भी पढ़ें :

लॉन्च से पहले OnePlus 8T के कैमरे और डिजाइन का खुलासा, इस फोन से होगी टक्कर

अपने फोन में वाईफाई कॉलिंग यूज करने के लिए सबसे पहले आपको एक्टिव वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा. जियो ने किसी एक नेटवर्क से सर्विस को लिमिटेड नहीं किया है, जिसका मतलब है कि आप किसी भी उपलब्ध वाईफाई नेटवर्क को इस्तेमाल कर सकते हैं. अपनी लोकेशन के किसी वाईफाई का इस्तेमाल करके आप जियो वाईफाई कॉलिंग का लाभ ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

राहुल-प्रियंका के साथ हाथरस जा रहे सुरजेवाला बोले- योगी आदित्यनाथ को चूड़ियां कब भेजेंगी स्मृति ईरानी

Related Articles