छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन बढ़ा, जाने क्या होगी छुट, किस पे होगी पाबंदी

रायपुर (अविरल समाचार)। छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन (Lockdown In Chhattisgarh) 6 अगस्त तक बढ़ा दिया गया हैं. मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं मंत्रियों की एक उच्चस्तरीय बैठक हुई जिसमें बढ़ते संक्रमण के बीच कोरोना से निपटने के लिए किए जा रहे कार्य, वैकल्पिक उपायों,वर्तमान लॉकडाउन की अवधि सहित कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। प्रदेश भर में इस समय संक्रमण बढ़ा है। इसलिए यह तय किया गया कि 28जुलाई से समाप्त हो रहे जगहों पर 6 अगस्त तक लॉकडाउन को पुन: बढ़ा दिया जाए। इसका अधिकार भी कलेक्टरों को पूर्व की भांति देते हुए स्थिति पर नियंत्रण रखने कहा गया है।

यह भी पढ़ें :

ट्राई के नए टैरिफ ऑर्डर से हड़कंप, ब्रॉडकास्टर कंपनियों ने कहा लागू हुआ तो बंद हो जाएंगे 100-150 चैनल

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन (Lockdown In Chhattisgarh) के दौरान जिन चीजों पर अभी सुबह 6 से 10 बजे तक की छूट है वह यथावत रहेगा। पेंट्रोल पंप व गैस दुकानें 3 बजे तक खुले रहेंगे। मिठाई दुकाने खोलने की अनुमति नहीं हैं। संक्रमण को रोकना सरकार की प्राथमिकता है। कलेक्टर जिलों में फिर से संशोधित आदेश जारी करेंगे। संक्रमण को रोकने लॉकडाउन की तारीख आगे बढ़ाया जाना ही एकमात्र विकल्प है। प्रदेश के अधिकांश जिलों में लाकडाउन है। बैठक में मुख्य सचिव, गृह सचिव,स्वास्थ्य सचिव सहित सामान्य प्रशासन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :

ICC ने लॉन्च की वर्ल्ड कप सुपर लीग, जानें कब खेला जाएगा पहला मैच और कौन कौन सी टीमें लेंगी हिस्सा

उल्लेखनीय हैं कि प्रदेश में तेजी से बढ़ रहें कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए सरकार ने 22 जुलाई से अधिकांश जिलों में लॉकडाउन ( Lockdown In Chhattisgarh) की घोषणा की थी. कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में वृद्धि अभी भी लगातार जारी हैं. आगामी त्यौहारों को देखते गये लॉकडाउन में छुट देने की उम्मीद लगाई जा रही थी. लेकिन प्रदेश सरकार ने इसमें वृद्धि कर दी हैं. वर्तमान में प्रदेश में 7 हजार से अधिक मरीजों का इलाज प्रदेश के विभिन्न अस्प्तालोंमे चल रहा हैं. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया हैं.

यह भी पढ़ें :

इस जिले में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, इन दो IAS के चालक और गनमैन मिले संक्रमित

Related Articles