आज का राशिफल : मिथुन, सिंह, तुला, राशि वालों को लाभ, विजयश्री, मेष, कन्या, धनु राशि, धोखा, स्वास्थ्य का ध्यान रखें

आज का राशिफल (Horoscope Today): आज श्रावण मास कृष्ण पक्ष द्वादशी (प्रदोष) गुरूवार दोपहर  3.30  तक  रहेगी. आज के दिन मिथुन, सिंह, तुला, राशि वालों को लाभ और कार्यों में विजयश्री प्राप्त होने की संभावना हैं. इसके साथ ही मेष, कन्या, धनु राशि के जातकों को धोखा हो सकता हैं साथ ही इन्हें स्वास्थ्य का भी  ध्यान रखने की आवश्यकता है.  आइये जानते हैं ज्योतिषाचार्य श्री दत्तात्रेय होस्केरे से की कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए आज का राशिफल (Horoscope Today) के बारे में :

यह भी पढ़ें :

आज का पंचांग (Today’s Panchang) : श्रावण मास कृष्ण पक्ष द्वादशी (प्रदोष) गुरूवार दोपहर 3.30 तक रहेगी

आज का राशिफल (Horoscope Today)

ज्योतिषाचार्य श्री दत्तात्रेय होस्केरे

1 अगस्त  2024

मेष : शुभ अंक1   शुभ रंग: सफ़ेद

आपको विरोधी पक्ष के कारण रुकावटों का सामना करना पडेगा. व्यवसायक क्षेत्र में सभी पर विश्वास करना सही नहीं रहेगा, विश्वास पात्र ही आपको धोखा दे सकतें हैं अत: सावधान रहे.

वृषभ : शुभ अंक 3  शुभ रंग:  हरा

आपको अपने आवेश पर काबू रखाना होगा क्योंकि इससे धन का नुकसान हो सकता है.  व्यावसायिक क्षेत्र में उतार चढाव अधिक रहने से चिन्ताएं बढे़गी.

मिथुन :  शुभ अंक:6   शुभ रंग: स्लेटी

धन निवेश स्वविवेक से करेंगे तो लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कानूनी एवं विवादित मामलों में विजयश्री हासिल होगी। आपके गुणों की सराहना होगी।

कर्क : शुभ अंक:8 शुभ रंग: नीला

सोच-विचार के प्रयासों में सार्थकता रहेगी। व्यापार-व्यवसाय के लिए अनुकूल। आंशिक फिर भी सुखद लाभ मिलेगा। आज मन में उदासी रहेगी। प्रयासों में कठिन परिश्रमोपरांत सफलता मिलेगी।

सिह : शुभ अंक: 9  शुभ रंग: आसमानी

व्यवसाय में सामान्य प्रगति एवं अल्प धन लाभ होगा। स्वजनों से वैचारिक मतभेद रहेंगे। कानूनी एवं विवादित मामलों में विजयश्री हासिल होगी। राजनेताओं को उच्चपद की प्राप्ति होगी।

कन्या : शुभ अंक: 1  शुभ रंग: बोटल ग्रीन

स्वास्थ्य में कमी महसूस करेंगे. इसलिये, आराम करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य सम्बन्धी कारणों से व्यय भी करना पड़ सकता है. संतान व जीवनसाथी से सम्बन्धित विषयों पर भी धन खर्च करेंगे.

तुला : शुभ अंक:3  शुभ रंग: नारंगी

व्यापार-व्यवसाय में पूँजी लगाना भविष्य के लिए श्रेयस्कर रहेगा। माता-पिता का सहयोगात्मक रवैया बना रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में आशातित धन लाभ की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक : शुभ अंक: 4   शुभ रंग: हरा

कुछ धन शुभ कार्यों पर भी खर्च होगा. आपके दाम्पत्य जीवन में उलझने बनी रहेगी. शान्ति व स्नेह बनाये रखें. आपके बिगडे हुए काम बनेंगे.  धन लाभ व उन्नति के अवसर मिलेगे |

धनु : शुभ अंक: 3  शुभ रंग: पीला

आज दिनचर्या अस्त व्यस्त रहेगी। प्रयासों में श्रमोपरांत भी सफलता नहीं मिलेगी। इष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में प्रगति एवं धन लाभ सामान्य रहेगा। स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। घरेलू सुख में कमी आएगी।

मकर : शुभ अंक: 2   शुभ रंग: हरा

व्यय की भी अधिकता रहेगी. विरोधियों को परास्त करने में सफल रहेंगे. पारिवरिक सुखों में वृद्धि होगी. परन्तु, भाईयों व मित्रों का सहयोग कम मिलेगा.  छात्र शिक्षा के लिये विदेश जा सकते हैं.

कुम्भ : शुभ अंक: 1  शुभ रंग: बैंगनी

सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। शुभ समाचार से उत्साह बढ़ेगा। व्यवसाय में किसी शुभचिंतक की सलाह से उत्तम लाभ होगा। पारिवारिक वातावरण अनुकूल रहेगा।साहस हिम्मत जुटाना होगी।

मीन : शुभ अंक: 2  शुभ रंग: सफ़ेद

आपको विरोधी पक्ष के कारण रुकावटों का सामना करना पडेगा. व्यवसायक क्षेत्र में सभी पर विश्वास करना सही नहीं रहेगा, विश्वास पात्र ही आपको धोखा दे सकतें हैं अत: सावधान रहे.

यह भी पढ़ें :

आज का चौघड़िया (Today’s Choughariya) : आज खरीददारी का शुभ समय सायंकाल 6.01 से 7.35 बजे तक

Related Articles