होली 2020 : सब कुछ प्राप्त हो सकता है होली की रात

Holi 2020 : जाने क्या करें धन विद्धि, शीघ्र विवाह, रोगों के नाश के लिए होली की रात

रायपुर (अविरल समाचार). होली 2020 (Holi 2020) की रात आप वो सब कुछ प्राप्त कर सकते हैं. जो आप अपने जीवन में चाहतें हैं. उसके लिए आपको करना होगा कुछ उपाय आइये जानते हैं देश के प्रसिद्द ज्योतिषाचार्य डॉ.दत्तात्रेय होस्केरे से इसके बारे में  

यह भी पढ़ें :

होली 2020 : होलिका दहन में इस मंत्र के प्रयोग से हो सकती हैं लक्ष्मी की बारिश

धन में वृद्धि हेतु
ऊँ नमो धनदाय कुबेराय स्वाहा।
8 गोमती चक्र हाथ मे रखकर होली की रात इस मंत्र का जाप करने से धन में वृद्धि होती है।

 रोग नाश हेतु
ऊँ नमो भगवते रुद्राय मृतार्क मध्ये संस्थिताय मम शरीरं अमृतं कुरु कुरु स्वाहा इस मंत्र का होली की रात जाप करने से कैसा भी रोग हो नाश हो जाता है।

यह भी पढ़ें :

होली 2020 : दहन 9 मार्च को, क्या हैं शुभ मुहूर्त, किस रंग से खेलें होली होगा लाभ

शीघ्र विवाह हेतु
होली के दिन सुबह एक साबूत पान पर साबूत सुपारी एवं हल्दी की गांठ शिवलिंग पर चढ़ाएं मुड कर देखे बगैर अपने घर आ जाएं यही प्रयोग अगले दिन भी करें। अतिशीघ्र विवाह हो जाता है।

बुद्धि होगी तेज, बाल होंगे काले

 

गोरखमुण्डी का पौधा लाकर उसको धोकर होली की रात उसका पूजन करें। शिव मंत्रों का जप भी करें। फिर उसको होली की अग्नि में सुखा दें तथा पांच दिन सूखने दे पंचमी के दिन उसको पीसकर चूर्ण बना लें। यह चूर्ण कई प्रयोग में आता है।सुबह शाम इस चूर्ण को शहद से चाटने पर स्मरण एवं भाषण शक्ति बढ़ती है।दूध के साथ इस चूर्ण का सेवन करने से शरीर स्वस्थ और बलिष्ठ होता है। इस चूर्ण के पानी से बाल धोने पर बाल लंबे और काले घने होते हैं। इस चूर्ण के तेल से शरीर की ऐंठन, जकड़न दूर होती है।

कर्ज से मुक्ति के लिये: आठ काजल की डिब्बिय़ॉ को हल्दी और कुम्कुम लगाकर होली की रात को जलती होली की सात परिक्रमा कर होली मे डाल दे और घर आकर स्नान करलें। कर्ज से छुटकारा मिलेगा.

यह भी पढ़ें :

होली 2020 विशेष : जाने रंगो से अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में

Related Articles