स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमशेद को सुनाई गई 17 महीने जेल की सजा

नई दिल्ली (एजेंसी). पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज नासिर जमशेद को 17 महीनों के लिए जेल की सजा सुनाई गई है. नासिर जमशेद को ये सजा पाकिस्तान सुपर लीग में साथी क्रिकेटरों को रिश्वत देने की साजिश में दोषी ठहराए जाने पर सुनाई गई है. मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई और कहा कि वे पीसीएल में फिक्सिंग की कोशिश कर रहे थे.

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2018 में नासिर को 10 साल के लिए बैन कर दिया था. 33 साल के इस बल्लेबाज को पिछले साल दिसंबर में कोर्ट ने दोषी करार दिया था. जमशेद के अलावा युसूफ अनवर और मोहम्मद एजाज को भी कोर्ट ने 40 और 30 महीने की मजा सुनाई थी.

जानकारी के मुाताबिक ब्रिटेन की नेशनल क्राइम एजेंसी ने स्पॉट फिक्सिंग के मामले में जमशेद, युसूफ और एजाज को गिरफ्तार किया था. पहले तो तीनों ने इस मामले में संलिप्तता से इनकार किया था लेकिन सुनवाई के दौरान कुबूल कर लिया था कि ये लोग फिक्सिंग में शामिल थे.

इस फैसले के बाद जमशेद की पत्नी ने कहा कि इससे खिलाड़ियों को सबक लेने की जरूरत है कि अगर वो गलत रास्ता लेते हैं तो इसका क्या अंजाम होता है. नासिर का भविष्य अच्छा हो सकता था लेकिन उसने ये मौका गवां दिया.

नासिर की पत्नी समारा ने कहा- नासिर सब कुछ नहीं खोएगा. उसकी बेटी उसके बहुत करीब है. मैं उम्मीद करती हूं कि सभी क्रिकेटर इसे उदाहरण की तरह देखें और सोचें कि अगर भ्रष्टाचार या फिक्सिंग की तो क्या परिणाम हो सकता है.

उन्होंने कहा- अगर नासिर कड़ी मेहनत करता और क्रिकेट के लिए समर्पित रहता जिसने उसे पैसा और शोहरत दी तो बात कुछ और होती लेकिन उसने शॉर्टकट अपनाया और अपना करियर, इज्जत, आजादी सब गंवा दिया.

Related Articles