सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के बाद सोशल मीडिया पर छाया डिप्रेशन, यूजर दे रहे हैं अपनी राय

नई दिल्ली(एजेंसी):बॉलीवुड अदाकार सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या ने सबको चौंका दिया है. एक सफल अभिनेता के उठाए गए आत्मघाती कदम से हर कोई हैरान है. उनकी खुदकुशी की खबर आते ही सोशल मीडिया पर डिप्रेशन के हवाले से बहस होने लगी. यूजर सुशांत सिंह राजपूत के सोशल मीडिया प्रोफाइल को खंगालकर विश्लेषण करने लगे.

सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के बाद डिप्रेशन शब्द चर्चा में है. सोशल मीडिया पर यूजर इस बारे में अपनी राय दे रहे हैं. अदाकारा दीपिका पादुकोण ने हैशटैग ‘तुम अकेले नहीं हो’ इस्तेमाल करते हुए अपने ट्वीट में बात, संवाद करने पर जोर दिया.

अदाकारा मीरा चोपड़ा ने ट्विटर पर लिखा, “अगर वक्त रहते डिप्रेशन की गंभीरता को नहीं समझा गया तो ये धीरे-धीरे मार डालेगा.” उनका कहना है कि सुशांत सिंह का देहांत गंभीर चेतावनी है कि आप पैसे, शोहरत से खुशी नहीं खरीद सकते.

एक अन्य ट्विटर यूजर ने सुशांत सिंह राजपूत के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किए गए ट्वीट को पोस्ट किया. उन्होंने सुशांत के ट्विटर प्रोफाइल का विश्लेषण करते हुए लिखा, “अगर उनके शेयर किए गए फोटो को गौर से देखें तो ये विन्सट वान गो की एक मशहूर पेंटिंग है. विन्सट वान ने ये पेंटिग उस वक्त बनाई थी जब पेंटर डिप्रेशन से जूझ रहे थे. गो ने 1890 में खुदकुशी कर ली थी.”

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक डिप्रेशन सामान्य मानसिक बीमारी है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 264 मिलियन लोग इससे पीड़ित हैं. संगठन के मुताबिक डिप्रेशन खुदकुशी का कारण बन सकता है.

Related Articles