सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ही होगा बैंक में कामकाज, 31 मार्च तक सिर्फ 4 घंटे खुलेंगे HDFC बैंक के ब्रांच

नई दिल्ली(एजेंसी ) कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एचडीएफसी बैंक ने बड़ा फैसला लिया है. एचडीएफसी बैंक ने 31 मार्च तक के लिए अपने बैंकिंग के कामकाजी घंटों में बदलाव करने का फैसला लिया है. सोमवार यानी आज से ही एचडीएफसी बैंक सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ही खुलेगा.

बताया जा रहा है कि एचडीएफसी बैंक का हैड ऑफिस जो कि मुंबई में है वहां से इसके लिए रविवार को ही सर्कुलर जारी कर दिया गया था. इसके तहत एचडीएफसी बैंक में सुबह दस बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक ही कामकाज होगा. इसके अलावा बैंक में सामान्य तौर पर दूसरे और चौथे शनिवार को जो छुट्टी रहती है, वो जारी रहेगी. फिलहाल ये फैसला 31 मार्च तक जारी रहेगा.

बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि ग्राहकों से मैसेज और ईमेल के जरिए अपील की जा रही है कि वह कैश का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआईडी के जरिए करें. इसके अलावा बैंक के एप, पे जैप आदि का प्रयोग करें ताकि सामाजिक दूरी या सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो किया जा सके. इसके लिए रविवार शाम से ही ग्राहकों को मोबाइल और ईमेल मैसेज के जरिए जागरुक किया जा रहा है.

ग्राहकों से ये भी अपील की जा रही है कि वो चेक क्लियरिंग के लिए चेक को ब्रांचेज के बाहर बने चेक ड्रॉप बॉक्स में डालें जिससे वो बैंकों के अंदर न जाएं और बैंकों में अनावश्यक भीड़ न लगे.

एचडीएफसी बैंक ने दफ्तर में अपना स्टाफ भी कम किया है और कुछ कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की इजाजत भी दी गई है. इसके अलावा एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों से मोबाइल बैंकिंग, फोन बैंकिंग और एप के जरिए बैंकिंग करने की अपील की है.

Related Articles