सीएम योगी ने कहा- कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर करें फोकस

लखनऊ (एजेंसी) सीएम योगी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 से बचाव और उपचार के प्रबंधों को प्रभावी ढंग से लागू रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए. साथ ही सीएम ने कहा कि शासन स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी लखनऊ, वाराणसी, मेरठ और मथुरा के जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से नियमित बातचीत करते हुए कोविड-19 के नियंत्रण के संबंध में उनका मार्गदर्शन करें.

यह भी पढ़ें :

कोरोना वायरस : इलाज करा रहे मरीजों की संख्या घटकर 8.26 लाख हुई, 40 दिन पुरानी स्थिति में पहुंचा आंकड़ा, अब तक 72.37 लाख केस

सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 को नियंत्रित करने के उद्देश्य से अधिक से अधिक कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए. उन्होंने निर्देश दिए कि एसजीपीजीआई, केजीएमयू और आरएमएल, में आईसीयूके बेड्स की संख्या को भी बढ़ाया जाए. सीएम योगी ने हाल ही में प्रदेश में कोविड-19 के 1 करोड़ 20 लाख से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष जताते हुए टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से किए जाने के निर्देश दिए थे.

यह भी पढ़ें :

नवरात्रि 2020 : 17 अक्टूबर से, घटस्थापना के समय इन बातों का रखें ध्यान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि एमएसपी के तहत स्थापित किए गए धान क्रय केन्द्रों को पूरी सक्रियता से संचालित करते हुए किसानों की अधिक से अधिक उपज की खरीद की जाए. धान बेचने वाले सभी किसानों के खातों में 72 घंटे के अंदर भुगतान की धनराशि डाल दी जाए. सीएम ने सब्जी और दालों के दाम को नियंत्रित करने के लिए सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने जिलों में प्रभावी कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं.

यह भी पढ़ें :

देश में साइकिल के लिए भी करानी पड़ रही है बुकिंग, बिक्री ऐतिहासिक स्तर पर

बता दें कि, हाल ही में सीएम योगी ने ने स्वच्छता और सेनिटाइजेशन के विशेष अभियान के अंतर्गत सभी इलाकों में साफ-सफाई और सेनिटाइजेशन के साथ-साथ एंटी लार्वा रसायन के छिड़काव के निर्देश भी दिए थे. आगामी पर्वों को ध्यान में रखते हुए बिजली की व्यवस्था सुचारु बनाए रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने दाल, सब्जी के मूल्यों को नियंत्रित रखने के लिए भी प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में तबादला देखें सूचि, EOW और ACB में भेजा

Related Articles