लॉकडाउन का पालन करें, बेघरों के लिए स्कूलों में नाइट शेल्टर : मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली(एजेंसी).  कोरोना वायरस के चलते पूरे देशभर में लॉकडाउन किया गया है. इसी बीच मजदूरों का पलायन एक बड़ी समस्या बनकर सामने आ रही है. इन दिहाड़ी मजदूरों के लिए लॉकडाउन बड़ी समस्या बन गई है और इनका रोजी रोटी खत्म हो गया है. अब ये अपने घरों की तरफ लौटने को मजबूर हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : अब आप नहीं कर पाएंगे आवश्यक सेवाओं से इंकार, लगा एस्मा, देखें आदेश

अब दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा है कि दिल्ली सरकार खाने और रहने के लिए इंतजाम कर रही है और लगातार अपील कर रही है कि आपको दिल्ली छोड़कर जाने की जरूरत नहीं और यदि ऐसा करते हैं तो कोरोना के खतरा रहेगा. उन्होंने कहा,”हमने बहुत सारे स्कूलों में खाना खिलाना शुरू किया है,आज दोपहर 568 स्कूलों में खाना खिलाया जाएगा. जिन लोगों के पास खाना ​नहीं है या फिर बेघर हैं वो अपने पास के स्कूल में आकर खाना खा सकते हैं. हम स्कूलों को नाइट शेल्टर में बदल रहे हैं.”

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस, लॉकडाउन, आपकी हर हरकत पर छत्तीसगढ़ शासन की नजर, नियमो का पालन करें

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा कि लॉकडाउन का पालन करें, बाहर निकलने में कोरोना का पूरा खतरा. उन्होंने कहा,” दिल्ली सरकार की क़रीब 100 और उत्तर प्रदेश सरकार की क़रीब 200 बसें दिल्ली से पैदल जाने की कोशिश कर रहे लोगों को लेकर जा रही है. फिर भी सभी से मेरी अपील है कि लॉकडाउन का पालन करें. कोरोना का असर नियंत्रित रखने के लिए यही समाधान है. बाहर निकलने में कोरोना का पूरा ख़तरा है.”

यह भी पढ़ें :-

किचन में ही मौजूद हैं कोरोना से लड़ने की चीजें, इस्तेमाल का तरीका जान लीजिए

बता दें कि दिल्ली समेत देश भर में कुल 902 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. अबतक 19 लोगों की जान चली गई है जबकि 76 लोग ठीक होकर गर लौट चुके हैं.

यह भी पढ़ें :-

Xiaomi के स्मार्ट टच स्क्रीन स्पीकर और प्रोजेक्टर लॉन्च, जानें क्या हैं खूबियां

Related Articles